विभागों में डिजिटल नोटिस बोर्ड का होगा उपयोग – छतरपुर कलेक्टर बोले – सफाई कर्मचारियों को यूनिफॉर्म में मौजूद रहें

छतरपुर में कलेक्टर विभागीय शिकायतों की समीक्षा में निर्देश दिते हुए बताया कि विभागों में डिजीटल नोटिस बोर्ड का उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि आकाशवाणी तिराहे पर सफाई के लिये तैनात किए गए कर्मचारी आगे से यूनीफॉर्म में मौजूद रहें। इसी तरह इस तिराहे पर समग्र स्वच्छता को ध्यान में रखते हुये नगर पालिका छतरपुर गुमटी विक्रेताओं द्वारा की जानी वाली गुटका-तम्बाकू की ब्रिकी बंद कराये। उन्होंने कहा कि छतरपुर शहर में पैदल चलने वाले लोगों को फुटपाथ के लिए जगह उपलब्ध कराने को ध्यान में रखते हुये कार्य योजना बनाएं।

कलेक्टर ने सीएमएचओ, सिविल सर्जन को निर्देश दिये कि चन्द्रपुरा स्थित घुम्मकड़ एवं अर्धघुम्मकड़ वर्ग के निवासरत् लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिये कैंप आयोजित करें। बच्चे भीख न मांगे, उन्हें भी समाज की मुख्य धारा में शामिल करें। इसके मद्देनजर कार्ययोजना बनाएं।

कलेक्टर ने शासकीय विभागों के पास उपलब्ध और खाली जमीन की समीक्षा करते हुये कहा कि उपयोग की जा रही और अनुपयोगी भूमि की जानकारी तैयार करें। पीडब्ल्यूडी, पीआईयू विभाग को निर्देश दिये गये कि जिले में निर्माणाधीन छात्रावास एवं हॉस्टल की डिजाइन को उपयुक्त बनाये और सेप्टिक टैंक एवं सोकपिट को मुख्य पहुंच मार्ग पर नहीं बल्कि पीछे की ओर रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here