भोलेनाथ के जयकारे से गुंजा शिवालय – बैजनाथ महादेव का किया गया अर्धनारीश्वर रूप में मनमोहक श्रृंगार, दर्शन करने पहुंची भक्तों की भीड़

शहर के प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर में सावन माह में भक्तों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। इस माह हर कोई भोले की भक्ति में चूर नजर आ रहा है और शहर के शिव मंदिरों में भीड़ भी दिखाई देने लगी है।

बैजनाथ महादेव मंदिर में जहां आसपास के ग्रामीण अंचलों से भक्त हजारों की संख्या में प्रतिदिन पहुंच रहे है। वहीं दूर दराज के भक्तों की भीड़ भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में महादेव का प्रतिदिन अलग-अलग रूप में कलाकारों के ओर से श्रृंगार भी किया जा रहा है।

मंगलवार को भी कलाकारों की ओर से बैजनाथ मंदिर में पुष्पों का श्रृंगार कर बाबा बैजनाथ महादेव का अर्धनारीश्वर के रूप में मनमोहक श्रृंगार भी किया। इस दिन सुबह से ही भक्तों की भीड़ मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची और बाबा बैजनाथ महादेव के श्रृंगार दर्शन किए।

गौरतलब है कि प्रतिवर्ष बैजनाथ महादेव की शाही सवारी सावन के अंतिम सोमवार को निकाली जाती आ रही है, लेकिन दो वर्ष से कोरोना काल के कारण यह सवारी ओपचारिकता पूर्ण कर निकाली गई थी। लेकिन इस वर्ष कोरोना का बंधन नहीं होने के कारण 8 अगस्त को सवारी धूमधाम से निकाली जाएगी। जिसकी तैयारी प्रशासन के साथ भक्तों की ओर से की जाने लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here