किसानों ने लहसुन सड़कों पर फेंकी – दाम एक रुपए किलों मिलने से नाराज किसान संघ ने चक्का जाम किया

भारतीय किसान संघ ने शनिवार दोपहर को केंद्र सरकार की निर्यात नीति का विरोध करते हुए लहसुन सड़क पर फेंक कर जमकर प्रदर्शन किया इस दौरान किसानों ने कृषि मंत्री का पुतला जलाते हुए इंदौर उज्जैन रोड पर जाम कर दिए। किसानों का आरोप था की सरकार की आयत और निर्यात नीति के कारण उन्हें फसल के भाव नहीं मिल पा रहे है।

उज्जैन जिले के भारतीय किसान संघ के करीब 100 से अधिक किसानों ने लहसुन थोक भाव में एक रुपए किलो बिकने और लागत मूल्य भी नहीं निकलने का आरोप लगाते हुए इंदौर रोड स्थित तपोभूमि पर प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का पुतला जला दिया। इस दौरान किसानों ने करीब 20 मिनट तक उज्जैन इंदौर रोड को चक्का जाम करके भी रखा भारतीय किसान संघ के भरत सिंह बैस ने बताया कि किसान लहसुन की पैदावार एक रुपए किलो में बेचने पर मजबूर है ,जो लागत लगाई थी वह भी नहीं निकल पा रही है जबकि केंद्र सरकार लहसुन का चीन से आयात कर रही है केंद्र सरकार की निर्यात नीति के कारण देश के किसानों को घाटा हो रहा है और यहां लहसुन की पैदावार करने के बाद भी उसे सड़कों पर फेंकना पड़ रहा है।

पैदावार ज्यादा होने से गड़बड़ाया भाव

किसान संघ के भारत सिंह ने बताया की इस बार लहसुन की बम्पर पैदावार हुई है। जावरा मंदसौर में मंडी से भी इस बार लहुसन ज्यादा मात्रा में निर्यात नहीं हो सकी है।

किसानों ने लहसुन सड़को पर फेंकी

भारतीय किसान संघ के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे किसानो ने अपनी लहसन इंदौर रोड की सड़को पर फेक दी। और नारेबाजी करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का पुतला जला दिया। प्रदर्शन की खबर पर एडीएम संतोष टैगोर पहुंचे उन्होंने किसानों को समझाया। इस दौरान किसानो ने एक ज्ञापन देकर समस्या हल करने की मांग की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here