बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों ने मांगी भिक्षा – शासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए किया प्रदर्शन

बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों के शनिवार को शहर में भिक्षा मांगकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने विधायक कार्यालय पहुंचकर विधायक प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा। शासन से मांगे पूरी कराने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि मप्र की 6 बिजली कंपनियों में कार्यरत बिजली आउटसोर्स कर्मचारी इस बात को लेकर आक्रोशित हैं कि उन्हें नियमित नहीं किया जा रहा है।

श्रम नियमों के मुताबिक, न्यूनतम वेतन 5 वर्ष बाद बढ़ाए जाने की जगह 7वें वर्ष में भी नहीं बढ़ाया जा रहा है। आउटसोर्स कर्मियों को 45 वर्ष पार होते ही बुजुर्ग बताकर नौकरी से निकाला जा रहा है। बिजली आउटसोर्स ठेका कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा। अधिकांश जगह बोनस आउटसोर्स कर्मियों को नहीं दिया गया।

जबलपुर-रीवा-शहडोल-सागर रीजन में बोनस निर्धारित दर से कम दिया जा रहा है। आउटसोर्स कर्मियों के वेतन से ईपीएफ और ईएसआई कटौत्रा तो किया जा रहा है, लेकिन काटा गया ईपीएफ और ईएसआई संबंधित आउटसोर्स कर्मचारी के खाते में अधिकांश जगह जमा नहीं किया जा रहा हैं।

ज्ञापन के माध्यम से बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों ने समस्याओं के निराकरण की मांग की। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह गुर्जर, दिनेश सिसोदिया, हरिनारायण चौहान, विनोद बेगाना, भूपेंद्र सिंह, सिद्धार्थ माली, मेहरबान यादव, ईश्वर बामनिया, राकेश जोशी, रतन सिंह, राजू गुजराती, नेपाल सिंह सहित कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here