तीसरी बार विश्व विद्यालय की कार्यपरिषद् बैठक स्थगित

विक्रम विश्व विद्यालय कार्यपरिषद् की बैठक तीसरी बार नहीं हो सकी। बैठक मंगलवार 30 अगस्त को होना थी। सभी सदस्यों को सोमवार शाम को मोबाइल पर सूचना मिली कि कार्यपरिषद् की बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित की है। हालांकि बैठक नहीं होने के पीछे मूल कारण क्या है यह कोई बताने को तैयार नहीं है।

विक्रम विश्व विद्यालय के कार्यों का संचालन कार्यपरिषद् की बैठक में हुए निर्णय के माध्यम से होता है। विवि प्रशासन भी कार्यपरिषद् की बैठक की तैयारी कर विभिन्न मुददे रखता है। इस बार तीन बार बैठक आयोजन की सूचना तो हुई लेकिन बैठक नहीं हो सकी। स्पष्ट कारण कोई नहीं बता रहा। इसके पहले 4 अगस्त को हुई बैठक सदस्यों की नाराजगी के चलते बेनतीजा रही थी। मुददों पर कोई चर्चा नहीं हो सकी। इसके बाद 25 अगस्त की तिथि बैठक के लिए निर्धारित हुई थी। इसके पहले ही विश्व विद्यालय प्रशासन ने सभी सदस्यों को 30 अगस्त को दोपहर 12 बजे बैठक होने की सूचना दी। इधर बैठक तिथि से एक दिन पहले सोमवार शाम को सभी सदस्यों को बैठक स्थगित होने की सूचना दे दी। विश्व विद्यालय प्रशासन के इस रवैये से सदस्य भी आश्चर्यचकित है। कार्यपरिषद् सदस्य सचिन दवे और विनोद यादव ने बताया कि एक दिन पहले ही बैठक स्थगित होने की सूचना मिली है। कारण क्या है यह नहीं बताया।

नेक की तैयारी को लेकर होना थे कई निर्णय

विक्रम विश्वविद्यालय में सितंबर माह के अंतिम सप्ताह तक नेक टीम के सदस्य निरीक्षण के लिए पहुंचेंगे। नेक की तैयारी को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा करने के बाद कार्य परिषद से स्वीकृति ले जाना थी। बैठक नहीं होने से अब नेक तैयारी के लिए होने वाले निर्णय भी अटक गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here