छात्राओं से मोबाइल लूटने वाले पकड़ाए CCTV फुटेज से हुई लुटेरों की पहचान, मुरैना से आकर ग्वालियर में करते थे वारदात

0
59

ग्वालियर पुलिस ने दो बाइक सवार लुटेरों को पकड़ा है। इनमें से एक नाबालिग है। इन्होंने एक दिन पहले कोचिंग से घर लौट रही छात्रा पर झपट्टा मारा और मोबाइल लूट लिया था। घटना थाटीपुर कुम्हारपुरा पर हुई थी। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी कराई, लेकिन बदमाश पुलिस के हाथ नहीं आए।

पुलिस ने इलाके में लगे CCTV कैमरे खंगाले तो लुटेरों के फुटेज मिल गए। तभी सूचना मिली कि मुरार इलाके में ऑफिस से घर जा रही युवती से बाइक सवार लुटेरों ने झपटा मारकर मोबाइल लूट लिया। इसके बाद पुलिस ने फुटेज से पहचान कर दोनों लुटेरों काे पकड़ा है। यह मुरैना के रहने वाले हैं और हजीरा में रहकर यहां वारदात करते थे।

न्यू कॉलोनी घोसीपुरा निवासी सत्रह वर्षीय नंदनी पाल पुत्री कैलाश पाल छात्रा है और थाटीपुर चौराहे के पास कोचिंग पढऩे के लिए जाती है। कोचिंग से वह वापस घर जा रही थी और अभी नदी पुल कुम्हारपुरा पहुंची ही थी कि तभी पीछे से बगैर नंबर की बाइक से आए दो बदमाशों ने झपट्टा मारा और उसके हाथ से मोबाइल झपट ले गए। घटना की शिकार पीडि़ता ने शोर मचाया, लेकिन इससे पहले ही बदमाश बाइक को गति देकर भाग निकले। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी।

युवती से मोबाइल लूटा

मुरार थाना क्षेत्र के रामकला नगर निवासी 26 वर्षीय काजल वर्मा पुत्र रमेश वर्मा प्राइवेट जॉब करती है। रोजाना की तरह बीते रोज भी वह ड्यूटी करने गई थी और ड्यूटी करने के बाद वापस अपने घर जा रही थी, अभी वह रामकला नगर के करीब पहुंची थी कि तभी फल का ठेला देखकर घर कॉल लगाया कि कुछ लाना तो नहीं है। इसी बीच पीछे से आए दो बदमाशों ने झपट्टा मारा और मोबाइल झपट ले गए। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है।

CCTV फुटेज मिले पहचान कर पकड़ी मुरैना की गैंग

एक के बाद एक दो वारदात दो वारदात हुई तो पुलिस ने दोनों घटना स्थल पर छानबीन की तो एक स्पॉट पर लगे CCTV कैमरे के फुटेज में बाइक सवार बदमाश दिखे। यहां उनकी बाइक रजिस्ट्रेशन नंबर भी कैमरे में कैच हुआ था। इसके बाद आईपीएस ऋषिकेश मीणा को लुटेरों को पकड़ने का टॉस्ट सौपा तो सीएसपी ने एक टीम बनाई और लुटेरों की तलाश शुरू कर दी। टीम ने सीसीटीवी कैमरों से मिले फुटेज के आधार पर दो लुटेरों को पकड़ा है। पकड़े गए लुटेरे नाबालिग बताए गए हैं और मुरैना के रहने वाले है।

चार वारदातों का हुआ खुलासा

पकड़े गए लुटेरों से पूछताछ के बाद दो दिन में हुई चार लूट की वारदातों का खुलासा हुआ है। जिसमें दो थाटीपुर, एक मुरार और एक हजीरा की वारदात शामिल है। अब पुलिस पकड़े गए लुटेरों से पूछताछ करने में जुट गई है, पुलिस का मानना है कि पकड़े गए लुटेरों से अन्य वारदातों का खुलासा हो सकता है।

मोबाइल लूटकर फरार दो लुटेरों को पकड़ा

थाटीपुर थाने के सीएसपी तो ऋषिकेश मीणा का कहना है कि बीते दिनों छात्राओं से मोबाइल लूटकर फरार दो लुटेरों को पकड़ा गया है। पकड़े गए लुटेरों से लूट की चार वारदातों का खुलासा हुआ है। पकड़े गए लुटेरों से पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here