कम कीमत मिलने से नाराज जिला किसान कांग्रेस – कलेक्टर कार्यालय के बाहर प्याज, लहसुन फेंककर किया प्रदर्शन

कम कीमत मिलने से नाराज जिला किसान कांग्रेस ने गुरुवार को नारेबाजी करते हुए प्याज, लहसुन बोरे में भरकर कलेक्टर कार्यालय के बाहर फेंककर प्रदर्शन किया और फिर सही कीमत दिलाने और खराब हुई सोयाबीन की फसल का सर्वे व खाद बीज की उपलब्धता कराने की मांग की। इसे लेकर राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एसएलआर राजेश सरवटे को सौंपा।

ज्ञापन के पूर्व किसान कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गांधी उपवन से रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। ज्ञापन में बताया कि वर्तमान समय में किसानों की स्थिति बहुत गंभीर है, केन्द्र सरकार की मंशा थी, की किसानों की आय दुगुनी की जाएगी, लेकिन किसानों की आय दोगुना होने की बजाए आधी रह गई है।

वर्तमान समय में सभी किसानों के पास प्याज और लहसुन का अधिक माल होने है, लेकिन मंडी में किसानों को उसका दाम उचित नही मिल रहा है और किसानों को ओने पोने दाम पर अपनी फसल बेचनी पड़ रही है। जिससे किसान को भारी नुकसान हो रहा है और किसानों की लागत भी नहीं निकल पा रही है। अभी हाल ही में भारी बारिश के कारण सोयाबीन की फसल भी पीली पड़ गई है।

ज्ञापन के माध्यम से शासन द्वारा सर्वे कराए जाने और किसानों को उचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग के साथ इस बार बारिश अच्छी होने के कारण रवि की फसले अच्छी होने की उम्मीद जताते हुए समय पर किसानों को खाद एवं बीज की उपलब्धता कराए जाने और खाद की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने की मांग भी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here