CM ने की सागर के विकास कार्यों की समीक्षा :- नल-जल योजना में गड़बड़ी नहीं होना चाहिए

मुख्यमंत्री ने जिले के कार्यों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को मार्निंग वीसी मीटिंग कर सागर जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की। ऑनलाइन वीसी के माध्यम से जिले के अधिकारियों से सागर में चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली। कार्यों के पूरा होने की स्थितियों के संबंध में चर्चा की। बैठक में सीएम चौहान ने सागर जिले में जल जीवन मिशन, सीएम हेल्पलाइन, बिजली आपूर्ति, ब्रिज निर्माण, लाखा बंजारा झील समेत अन्य निर्माण कार्यों को लेकर बात की।

उन्होंने कहा कि नल-जल योजना में गड़बड़ी बिल्कुल नहीं होना चाहिए। हर घर पानी पहुंचाने वाली यह योजना महत्वपूर्ण है। इस पर विशेष ध्यान दिया जाना जरूरी है। मजबूत जल स्त्रोत होने पर ही पाइप लाइन बिछाई जाए। वहीं अमृत सरोवरोंं का निर्माण कार्य कैसा चल रहा है। गड्‌ढे नहीं खोदना हैं तालाब बनाना हैं। लाखा बंजारा झील के निर्माण कार्य इस वर्ष पूरा करना है। नए साल में नए स्वरूप में झील सागर को सौंपना है। इसिलए समय सीमा में निर्माण कार्य पूरा कराया जाए।

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण पर जोर दें

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के संबंध में अधिकारियों से सवाल-जवाब किए। उन्होंने कहा कि सागर को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में अभी और काम करना होगा। उन्होंने पीएम आवास योजना की समीक्षा की। जिले में बन रहे पीएम आवास योजना के तहत मकानों की स्थिति जानीं। उन्होंंने कहा कि पीएम आवास की किस्त हितग्राहियों के खातों में पहुंचाई जाए। यदि कोई गड़बड़ी करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए। सागर जिले में अभी लंपी वायरस का असर ज्यादा नहीं है। लेकिन लंपी वायरस की रोकथाम के लिए सतर्क रहें। लगातार मॉनीटरिंग की जाए। बिजली आपूर्ति की शिकायतें मिल रही हैं। खामियों का तत्काल दुरुस्त किया जाए। जिले में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर 625 एकड़ जमीन मुक्त कराई गई है। इन जमीनों पर गरीबों को स्वराज कॉलोनी बनानी हैं। मुख्यमंत्री जन सेवा योजना को गंभीरता से लें। 31 अक्टूबर तक कोई भी पात्र हितग्राही शेष न रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here