NEET एग्जाम में जीरो नंबर का मामला – हाईकोर्ट ने दिया ओरिजनल डॉक्यूमेंट सबमिट करने एक हफ्ते का समय, अगली सुनवाई 30 को

12वीं में सभी विषयों में डिस्टिंक्शन लाने वाली लिपाक्षी पाटीदार को NEET एग्जाम में जीरो नंबर मिले थे। अब छात्रा जल्द ही दोबारा NEET की तैयारी करेगी। इसे लेकर परिवार में डिस्कशन भी चल रहा है। पहले छात्रा कोटा जाकर पढ़ाई करने वाली थी, मगर अब परिवार छात्रा की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लास तलाश रहा है। इधर, हाईकोर्ट ने छात्रा की याचिका स्वीकार करते हुए NEET एग्जाम से जुड़े सभी ओरिजनल डॉक्यूमेंट सबमिट करने के लिए एक सप्ताह का समय देते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 30 सितंबर की तारीख तय की है।

ओएमआर शीट दिखा रही जीरो मार्क्स, जानिए क्या है पूरा मामला…

7 सितंबर 2022 को NEET एग्जाम का रिजल्ट घोषित हुआ। 12वीं में सभी विषयों में डिस्टिंक्शन (विशेष योग्यता) लाने वाली छात्रा लिपाक्षी पाटीदार को NEET एग्जाम में जीरो नंबर मिले। छात्रा ने अपना रिजल्ट देखा तो वह भी चौंक गई थी। क्योंकि उसकी OMR शीट ब्लैंक थी। इसके बाद भी छात्रा ने हिम्मत नहीं हारी और एग्जाम के रिजल्ट के खिलाफ उसने इंदौर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

इंदौर के एमजीएम से करना चाहती है डॉक्टरी की पढ़ाई

छात्रा ने बताया था कि वह प्रदेश के सबसे बेस्ट कॉलेज इंदौर के ही एमजीएम मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई करना चाहती है। छात्रा वैसे तो इंदौर के पास आगर जिले के नलखेड़ा के पास भैंसोदा गांव की रहने वाली है। कोर्ट जाने का निर्णय भी परिवार के लोगों ने ही मिलकर लिया था। अब छात्रा का साल खराब न हो इसके लिए वह वापस तैयारी करने वाली है। परिजन पहले कोटा में उसकी तैयारी कराने वाले थे, मगर फिलहाल ऑनलाइन क्लास से पढ़ाई कराने पर विचार चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here