आगर में सामूहिक पितृ तर्पण – सर्व पितृ अमावस्या पर निःशुल्क पितरों के कार्यक्रम हुए

सर्व पितृ अमावस्या पर रविवार को अपने पितरों का तर्पण करने के लिए लोगों के द्वारा पिंडदान किया गया। इस दिन किसी ने उज्जैन मां श्रिपा नदी के तट पर पहुंचकर तर्पण किया तो किसी ने नगर के प्रसिद्ध बैजनाथ महादेव मंदिर परिसर स्थित बाणगंगा नदी तट पर युवा सेवा संघ के द्वारा आयोजित सामूहिक तर्पण कार्यक्रम में पहुंचकर किया।

वहीं प्रज्ञाकुंज आमला में अखिल भारतीय गायत्री परिवार द्वारा आयोजित तर्पण कार्यक्रम में भाग लेकर पितरों की आत्मशांति के लिए तर्पण कर पिण्डदान किया गया। बैजनाथ मंदिर परिसर में युवा सेवा संघ के तत्वाधान में निःशुल्क पितरों का सामूहिक तर्पण पिंडदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां सुबह 8 बजे से ही बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा अपने पितृरों की आत्मशांति के लिए तर्पण किया।

इस दिन पंडित बाबुलाल उपाध्याय के द्वारा वहां विधि विधान पूर्वक समस्त क्रियाएं करवाई गई। इस दिन बैजनाथ महादेव मंदिर परिसर में महामंडलेश्वर शैलेशानंद गिरी जी महाराज भी पहुंचे और उनके द्वारा मार्गदर्शन दिया गया। इसी तरह प्रज्ञाकुंज आमला में हर वर्ष की तरह अखिल भारतीय गायत्री परिवार के द्वारा तर्पण की क्रियाएं करवाई गई, जहां शांतिकुंज हरिद्वार के प्रतिनिधि के द्वारा क्रियाएं करवाई गई। जिसमें बड़ी संख्या में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों के द्वारा अपने पितरों

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here