बुदनी में मुख्यमंत्री शिवराज का दौरा :- सीएम बोले- 50 हजार से 50 लाख रुपए का देंगे लोन, एक साल में एक लाख भर्ती

मध्य प्रदेश में बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से बुदनी के दशहरा मैदान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्यमंत्री ने प्रदेश में 5521 करोड़ रुपए की लागत से 26 उद्योगों का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में रोजगार के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

50 हजार से 50 लाख रुपए लोन

उन्होंने कहा कि उद्योग खुलने के बाद करीब 60 हजार युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम रोजगार तो देंगे साथ ही उद्योग के लिए 50 हजार से 50 लाख रुपए तक का लोन पात्र हितग्राहियों को मुहैया कराया जाएगा।

इससे प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। कार्यक्रम में लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा प्रभारी मंत्री प्रभुराम चौधरी, सांसद रमाकांत भार्गव सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

एक साल में एक लाख भर्ती- सीएम चौहान

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि पीएससी, शिक्षा, पुलिस और अन्य विभागों में एक साल में हम एक लाख पदों पर भर्ती करेंगे। शासकीय नौकरियों के अलावा स्वरोजगार के अनेक अवसर हम खड़े कर रहे हैं, ताकि आप अपना उद्यम प्रारंभ कर दूसरों को नौकरी दे सकें। उन्होंने कहा कि आपको यह बताते हुए मुझे अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि आज प्रदेश के 2 लाख बेटे-बेटियों को उद्यम लगाने के लिए बैंकों के माध्यम से ऋण प्रदान किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here