मिलावटी मावे के संदेह पर खाद्य विभाग की कार्रवाई 20 डलिया मावा जप्त कर सैंपल जांच के लिए भेजे

0
114

ग्वालियर में त्योहारों के नजदीक आते ही मिलावट करने वाले सक्रिय हो गए है। जिसको देखते हुए खाद्य विभाग ने एक बार फिर मिलावटी मावा का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी बीच खाद्य विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि महाराज बाड़े पर स्थित मोर बाजार में मिलावटी मावे की एक बड़ी खेप बाजार में खपाने के लिए पहुंची है। खाद्य विभाग ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 20 डलिया मावे जप्त कर खाद्य विभाग ने मिलावटी मावे की आशंका पर मावे के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दी है।

बता दें कि खाद्य विभाग के अधिकारी लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। जहां शहर की डेरिया, नमकीन, मिठाईयां और अन्य प्रकार के खाद्य पदार्थ बनाकर बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेज जा रहे हैं। क्योंकि त्योहारों के पास आते ही खाद्य पदार्थ बनाने वाले खाने पीने की चीजों में मिलावट करना शुरू कर देते हैं। जिससे लोगों को कई तरह की बीमारियां हो जाती है। पूछताछ करने पर संतोष जैन उदय सिंगल और सत्य प्रताप यादव मावे की डालियों के मालिक बताए गए हैं। फिलहाल तीनों ही मालिक मौके पर नहीं मिले हैं। फिलहाल खाद्य विभाग यही पता लगा रही है कि यह मावा कहां से बनकर ग्वालियर सप्लाई होने आया था।

जानकारी देते हुए खाद सुरक्षा अधिकारी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि त्योहारों के नजदीक आते ही मिलावट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में मिलावटी मावा बाजारा खपाने के लिए आया है। जिस पर कार्रवाई करते हुए मावे की 20 डलिया मावे की जप्त कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here