महापौर पंचायत में मिलेगा योजनाओं का लाभ :- सम्बल योजना में 155 हितग्राहियों को मिलेगे 22.50 लाख

उज्जैन नगर पालिक निगम द्वारा 17 अक्टूबर को कालीदास अकादमी में प्रातः 11.30 बजे आयोजित होने वाली ठेला, गुमटी धारको की महापौर पंचायत में शासकीय योजनाओं का हितलाभ पात्र हितग्राहियों को दिया जायेगा। विगत दो वर्षो से सम्बल योजना की राशी नही मिल पायी थी वह भी दी जायेगी।

यह बात शुक्रवार को ग्राण्ड होटल सभागृह में महापौर श्री मुकेश टटवाल की अध्यक्षता में आयोजित भाजपा पार्षद दल की बैठक मंे महापौर श्री टटवाल ने कही। आपने उपस्थित पार्षदो को सम्बोधित करते हुए कहा कि नगर निगम मेे वर्तमान में 2462 ठेले गुमटी पंजीकृत है उन्हे महापौर पंचायत मे लाना व पंजीयन करवाना सभी पार्षदों का दायित्व है हमे छोटे-बड़े व्यापारियों मे तालमेल बनाकर ऐसा रोड़मेप तैयार करना है जिससे कि भविष्य में उज्जैन स्मार्ट सिटी की सुन्दरता भी बनी रहे और ठेला गुमटी धारको को हाकर्स झोन व पक्की दुकानों के माध्यम से व्यवसाय करने का लाभ मिल सके श्री टटवाल ने कहा हमारा देश कृषि प्रधान देश है आजादी के बाद से सन् 2004 तक शहरी क्षैत्रों के लिए कोई विशेष प्रयास नही हुऐ अब यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी शहरी क्षैत्रों को स्मार्ट सिटी के माध्यम से सौगात दे रहे है।

नगर निगम अध्यक्ष श्रीमती कलावती यादव ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार ने कई जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की है जिनका हितलाभ पात्र हितग्राहियों को मिले ऐसा प्रयास हम सबको करना है। बैठक में महापौर पंचायत आयोजन समिति की संयोजक एवं राजस्व विभाग की प्रभारी डॉ. योगेश्वरी राठौर ने बताया कि महापौर पंचायत मे सम्बल योजना के 155 हितग्राहियों को 22.50 लाख रूपये का आवंटन किये जाने के साथ ही प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना के ऋण, आयुष्मान योजना एवं अन्य हितलाभ दिलाये जाने के प्रयास किये जायेगे।

बैठक में एमआईसी सदस्य श्री रजत मेहता, श्रीमती सुगनबाई बाघेला, श्रीमती दुर्गाशक्ति सिंह चौधरी सहित पार्षद श्री सत्यनारायण चौहान, श्री रामेश्वर दुबे, श्री अनिल गुप्ता, श्री दिलीप परमार, श्री प्रकाश शर्मा, आदी ने भी विचार व्यक्त कर महापौर पंचायत को सफल बनाने की बात कही।

बैठक में आयोजन की प्रारम्भिक तैयारियों की जानकारी जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुनील जैन द्वारा दी गई इस अवसर पर भाजपा पार्षद उपस्थित थें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here