प्राचीन नाग मंदिर रोड पर तार फेंसिंग:भक्तों ने ज्ञापन देकर कहा- मंदिर का रास्ता बंद हुआ तो होगी परेशानी

0
85

वर्षों पुराने नाग मंदिर के एक मात्र रोड पर तार फेंसिंग करने से नाराज भक्तों ने रविवार को कलेक्टर के नाम एसडीएम राजेन्द्र रघुवंशी को ज्ञापन सौंपा और इस एक मात्र रोड के बंद हो जाने से मंदिर आने-जाने में परेशानी बताते हुए रास्ता खुलवाने की मांग की है।

ज्ञापन में बताया कि नागवंशी नागराज महाराज मंदिर जो कि संस्कार स्कूल से आगे मालीखेड़ी रोड पर स्थित है। यह मंदिर वर्ष 1956 से यहां कायम है, जहां प्रतिदिन भक्तों द्वारा पूजा अर्चना की जाती है व नागपंचमी पर काफी भीड़ रहती है। मंदिर पर जाने का एकमात्र रास्ता है जो रोड़ से सीधा लगा हुआ है, इस रास्ते को आमजनता व भक्तगण ने दान की राशि से कच्चा रोड बनाया गया था। रास्ते को वन विभाग द्वारा रोका जा रहा है, व तार फेंसिंग की जा रही है। जिससे भक्तों की आस्था आहत हो रही है। वन विभाग ने जो रास्ता दिया जा रहा है, वह काफी दूर होकर महिलाओं को आने जाने में परेशानी होगी। मंदिर आस्था का केन्द्र होने से बीमार दुखी श्रृद्धालु भी आते रहते हैं। ज्ञापन के माध्यम से वर्षों से प्रचलित रास्ते को यथावत रखे जाने की मांग की गई।

इस अवसर पर मंदिर के पुजारी गोपाल राठौर, पार्षद प्रतिनिधि जगदीश गवली, सुधीर जैन, सहदेव माली, विनोद जैन, अशोक कसेरा, अशोक भाटिया, संतोष जादम, राकेश कसेरा, दिलीप भटनागर, संतोष सोलंकी, अजय माली, रितेश शर्मा, वटी भावसार, सुरेश राठोर महेन्द्र जैन, जितेन्द्र सक्सेना, योगेन्द्र तिवारी, महिराजसिंह चौहान, अमित जैन, निलेश सोलंकी, पवन मालानी सहित बडी संख्या में मंदिर से जुडे भक्त मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here