मंदसौर में डॉक्टरों ने हिंदी में लिखी दवाईयां – CM की अपील के बाद पर्चे पर लिखा श्रीहरि, पर्चा सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

हिंदी दिवस पर केंद्रीय गृहमंत्री की हिंदी में डॉक्टरी की पढ़ाई और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अपील का असर दिखने लगा है। जिले के डॉक्टरों ने अब हिंदी में दवाईयों की पर्चे लिखना शुरू किया है। सुवासरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर बृजपाल सिंह ने मुख्यमंत्री के मन की इच्छानुसार Rx की जगह श्रीहरि लिखते हुए मरीजों की दवाइयों का पर्चा लिखना शुरू किया है।

हिंदी में श्रीहरि की शुरुआत के साथ ही हिंदी में लिखी दवाइयों का एक पर्चा सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसकी आमजन सराहना भी कर रहे है। वहीं हिंदी में पर्चा लिखने वाले मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर बृजपाल सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने बोला तो हमने भी हिंदी में पर्चा लिखने की कोशिश की है। लेकिन हिंदी में पर्चा लिखने में समय ज्यादा लगता है। जब मरीजों की भीड़ होती है तो हिंदी में पर्चा लिखना मुश्किल होता है। इसलिए शुरुआत में जब ज्यादा मरीज नहीं होते तो हिंदी लिखने की कोशिश कर रहे है।

वहीं, स्थानीय पत्रकार प्रकाश शर्मा का कहना है कि जो भी हो एक शुरुआत तो हुई है। मेडिकल की हिंदी में पढ़ाई के साथ साथ यह भी रूटीन में आ ही जाएगा। इससे मरीजों को भी पता चल पाएगा कि डॉक्टर ने कौन सी दवाई लिखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here