लोक अदालत में फिर एक हुए बुजुर्ग दंपत्ति, खंडवा में 2 साल से भरण-पोषण ले रही थी 55 वर्षीय पत्नी

शादी के 24 साल बाद रिश्ते में तकरार पैदा हुई, वजह थी शराब के नशे में पति के द्वारा मारपीट करना। 55 वर्षीय बुजुर्ग पत्नी अलग होकर मायके में रहने लगी। 60 साल के पति से भरण-पोषण के रूप में हर्जाना ले रही थी। शनिवार को लोक अदालत में राजीनामा हुआ, इस बीच पति ने शराब छोड़ने का प्रण लिया। फिर बुजुर्ग दंपत्ति ने एक-दूसरे को माला पहनाई। पोता-पोती के साथ घर के लिए रवाना हुए

ये कहानी है गांव टिटगांव के कमल सावनेर और उनकी पत्नी अनिता बाई की। 60 वर्षीय कमल सावनेर पीथमपुर की एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है। पत्नी अनिताबाई अपने मायके के गांव गोलजोशी में रहती है। शादी को 24 साल हो चुके है। दोनों के बीच एक 23 साल की बेटी और 19 साल, 16 साल के बेटे है। बेटी की भी शादी हो गई, जिसके दो बेटे है। यानी इस तरह अनिताबाई और कमल दोनों 2 नाती-पोती वाले है। पारिवारिक कलह के कारण दोनों बीते 2 साल से अलग रहे है।

अनिताबाई का कहना था कि पति हमेशा शराब के नशें में रहकर मारपीट करता, इसलिए उसे छोड़कर मायके आ गई। वह शराब पीना छोड़ दे इसलिए भरण-पोषण का केस भी लगाया। अब रिश्तेदार व बच्चों के कहनें पर वापस पति के साथ रहूंगी। पति ने भरोसा दिलाया कि वह अब कभी शराब नहीं पियेगा। दोनों बूढ़ापे मे एक-दूसरे का सहारा बनेंगे, साथ रहेंगे और बच्चों का भविष्य भी संवारेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here