एक साल से बिल जमा नहीं करने पर बिजली कंपनी ने की कार्रवाई, 41 परिवार अंधेरे में

0
64

बिजली कंपनी ने 10 हजार या इससे अधिक की बकाया राशि वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इसमें लोगों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं और उनके घर की सामग्री को भी जब्त किया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को बिजली कंपनी की टीम ने मक्सी रोड स्थित पंवासा में बनी मल्टी के बिजली कनेक्शन काट दिए। इससे मल्टी में रहने वाले परिवारों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है।

बिजली कंपनी की ओर से बकायादारों की सूची तैयार कर कार्रवाई की जा रही है। पंवासा मल्टी में रहने वाले करीब 41 परिवारों ने बिजली बिल की राशि जमा नहीं की थी। यहां के प्रत्येक परिवार पर 10 हजार से ज्यादा की राशि का बिल बकाया है। इसे लेकर बिजली कंपनी की ओर से रहवासियों को बकाया राशि जमा करने के लिए नोटिस जारी किए गए थे।

उसके बाद भी राशि जमा नहीं किए जाने पर सोमवार को बिजली कंपनी की टीम ने मल्टी में रहने वाले 41 परिवारों के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं। बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि बकाया राशि जमा नहीं किए जाने तक कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा। ध्यान रहे कि जवाहरलाल नेहरू शहरी नवीकरण योजना के तहत मक्सी रोड स्थित पंवासा में मल्टी का निर्माण किया जाकर यहां गरीब परिवारों को फ्लैट आवंटित किए गए थे। इसमें गरीब परिवार निवास कर रहे हैं।

एक साल से राशि जमा नहीं करने पर कार्रवाई
बिजली कंपनी के कार्यपालन यंत्री ग्रामीण अमरेश सेठ ने बताया कि मल्टी में रहने वाले परिवारों ने पिछले एक साल से बिजली की बकाया राशि जमा नहीं की है। उन पर 10 हजार से ज्यादा बिल की राशि बकाया है। इसके चलते बिजली कनेक्शन काटे गए हैं।

10 हजार से ज्यादा का बकाया पर कटेगा कनेक्शन
बिजली कंपनी के पूर्व शहर संभाग व पश्चिम शहर संभाग के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों के बकायादारों की भी सूची तैयार कर ली है। इसमें बड़े बकायादार भी शामिल हैं। उन्हें नोटिस के बाद बिजली कनेक्शन काटे जाने की कार्रवाई की जाएगी और घर की सामग्री को भी जब्त किया जाएगा। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया 10 हजार से ज्यादा राशि का बिल बकाया होने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here