महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के दूसरे चरण की बाधा हटाई प्रशासन की टीम ने अब तक 8 मकानों पर की कार्यवाही, स्टे की वजह से एक घर छोड़ा

0
103

श्री महाकालेश्वर मंदिर विस्तारीकरण योजना के पहले चरण का लोकार्पण होने के बाद अब दूसरे चरण के कामों में तेजी आ गई है। दूसरे चरण के निर्माण में मकानों पर मिले स्टे के कारण रूकावट हो गई थी। स्टे हटते ही सोमवार को प्रशासनिक अमला 8 मकानों पर कार्रवाई के लिए पहुंचा और सभी मकान जेसीबी की मदद से तोड़ दिये गए। हालांकि अभी भी एक मकान पर कोर्ट का स्टे होने की वजह से उसे नहीं तोडा गया है।

श्री महाकालेश्वर मंदिर विस्तारीकरण के दूसरे चरण में बाधा बन रहे वीआईपी गेट चार नंबर के सामने से बड़ा गणेश मंदिर मार्ग को भी चौड़ा किया जाना है। कार्रवाई शुरू करने के पहले सभी रहवासियों को खाली करने की सूचना दे दी थी। बड़ा गणेश मंदिर के आसपास के कुल 9 मकान और इनमें लगी दुकानों पर पहले ही कार्रवाई हो चुकी है। एसडीएम कल्याणी पांडे के नेतृत्व में टीम पहुंची थी। उन्होंने बताया की कुल 9 मकानों पर कार्यवाही की जानी थी लेकिन एक मकान पर स्टे होने की वजह से उस पर कार्यवाही नहीं हो सकी है। हालांकि अब तक 8 मकान हटा दिए गए है।

मंदिर को छोड़ा

एसडीएम कल्याणी पांडे ने बताया की एक निजी मंदिर को छोड़ा है।जिस घर में मंदिर था उन्हें मंदिर की मूर्ति को कही और इस्थापित करने के लिए बोला गया है। आज तक की कार्यवाही में कुल 8 मकानों को हटा दिया गया है।

मलबे के ढेर में बदले घर
मलबे के ढेर में बदले घर

रहवासियों का आरोप सड़क पर बितानी पड़ेगी रात

महाकाल मंदिर के सामने वर्षो से रह रहे रहवासियों ने आरोप लगाया की विस्तारीकरण के नाम पर हम सभी बेघर कर दिया गया। पुष्पा ने बताया कि जब हमको ही घर से बाहर कर दिया तो हमारे मंदिर की मुर्तिया लेकर कहां जायेंगे,हम सभी को रात सड़को पर बितानी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here