खुशखबरी…. MP में होगी 50 हजार शिक्षकों की भर्ती, जानिए बच्चों के लिए क्या गिफ्ट लाए हैं मामा शिवराज

0
131

भोपाल। राजधानी के सुभाष स्कूल परिसर में अनुगूंज कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें 40 स्कूलों के 700 से भी अधिक बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति देखकर देख कर समा बांध दिया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पत्नी साधना सिंह के साथ पहुंचे. कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार भी मौजूद रहे, इस दौरान शिवराज ने सबसे पहले बच्चों द्वारा लगाई गई चित्र प्रदर्शन का अवलोकन किया. इसके बाद सीएम ने कहा कि, “इन चित्रों को देखकर ऐसा लग रहा है कि, बच्चों ने अच्छे-अच्छे कारीगरों को फेल कर दिया. मैं प्रदर्शनी देखकर बहुत खुश हुआ, बच्चो में कला छुपी हुई है. हम शिक्षा को बेहतर करने कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, 50 हज़ार शिक्षकों की भर्ती (50 thousand teachers recruitment in MP) हम करने वाले हैं और अब 75℅ से ज़्यादा नम्बर लाने वाले बच्चों की आगे की पढ़ाई का खर्च उनका मामा(शिवराज) उठाएगा.”

3 साल में सीएम राइज स्कूल: शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री ने कहा कि,”तुम में से हर एक बड़ा से बड़ा काम कर सकता है, बच्चों को क्षमता को प्रकट करने का मौका मिलना चाहिए बस. बच्चों की प्रतिभा को प्रकट करना शिक्षा का उद्देश्य ओर शिक्षक का धर्म है, सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों को मात दें. मैं वो दिन देखना चाहता हूं, जब लोग प्राइवेट स्कूलों से निकालकर बच्चों को सरकारी स्कूलों में एडमिशन कराएं. आने वाले 3 साल में हम सीएम राइज स्कूल को ऐसा स्कूल बनाएंगे की प्राइवेट स्कूल की जगह माता-पिता इन सरकारी स्कूलों में बच्चों का एडमिशन कराएंगे.”

पढ़े पूरी खबर – Madhya Pradesh के भिंड में पुलिस के वाहनों से पुलिसकर्मियों ने ही चुरा लिया 250 लीटर डीज

एमपी पहुंचेगा पहले नंबर पर: आज मेने सीएम राइस स्कूल का निरीक्षण किया, बच्चे आत्म विश्वास से भरे हुए थे. इसके लिए पूरे विभाग को बधाई, सीएम राइस स्कूलो में अच्छा काम हो रहा है. सीहोर में शिक्षकों ने खुद पैसे मिलाकर सभी स्कूलों में टेलीबीजन लगाए, स्मार्ट क्लासेस लगेंगी. पहले हम 17वें नम्बर पर आते थे, आज हम 5वें नंबर पर पहुच गए है,ज ल्द ही पहले दूसरे ओर पहले नंबर पहुंचेंगे.

बच्चे छूएंगे आसमान: अभिभावकों को सीएम ने सलाह देते हुए कहा कि, “बच्चों पर पढ़ाई का ही लोड नजे डालें, बच्चो को उनकी क्षमता का प्रकटीकरण करने दो, खेलने-कूदने भी दो. वो आगे बढ़ेंगे और आसमान छू लेंगे.

WhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Facebook को like  करें।

भविष्य दर्पण समाचार के डिजिटल प्लेटफॉर्म bhavishydarpannews.Com के संवाददाता बनने के लिए संपर्क करें 95891-77176

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here