नए साल से नए संकल्पों के साथ काम करेगा ओरिजनल प्रेस क्लब।

0
173

पुराने क्लब से एक दर्जन सदस्यों ने दिए त्यागपत्र


उज्जैन। नवगठित ओरिजनल प्रेस क्लब नए साल 1 जनवरी 2023 से नए संकल्पों के साथ काम करेगा। इसके पूर्व नए सदस्यों को सदस्यता प्रदान की जाएगी। क्लब में उन सदस्यों को ही सदस्यता दी जाएगी, जो शहर के किसी अन्य क्लब के सदस्य न हों और पत्रकारिता से सक्रिय रूप से जुड़े हैं। क्लब का रजिस्ट्रेशन विधिवत हो चुका है। ये निर्णय शुक्रवार को क्लब की पहली बोर्ड मीटिंग में लिया गया। क्लब के अध्यक्ष अर्जुनसिंह चंदेल ने बताया क्लब में पत्रकारों के लिए अनेक कार्यक्रम और गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। करीब एक दर्जन सदस्य जो अन्य क्लब के सदस्य हैं वे अपने त्यागपत्र सामूहिक रूप से प्रेषित कर चुके हैं। अन्य सदस्यों के लिए भी यह अनिवार्यता रहेगी कि वे किसी अन्य क्लब से जुड़े न हों। 15 दिसंबर से 25 दिसंबर तक सदस्यों को क्लब की सदस्यता दी सकेगी। इसके बाद नए वर्ष से विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। शहर की समस्याओं और विकास के लिए भी नियमित कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

फाउंडर मेंबर निरुक्त भार्गव ने बताया क्लब का रजिस्ट्रेशन हो चुका है और अन्य आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। क्लब के पदाधिकारियों का कार्यकाल एक वर्ष का रहेगा और दो साल से अधिक समय तक लगातार कोई अध्यक्ष नहीं बन सकेगा। इससे पारदर्शिता और संतुलन बना रहेगा। बैठक में फाउंडर मेंबर नरेंद्रसिंह अकेला, संदीप मेहता, हेमेंद्र नाथ तिवारी, उपाध्यक्ष विनोदसिंह सोमवंशी, राजीवसिंह भदोरिया, कोषाध्यक्ष उमेश चौहान, सह सचिव जय कौशल, कार्यकारिणी सदस्य सुधीर नागर, मनोज उपाध्याय, मोहन बैरागी, किशोर कुमार दगदी, जितेंद्र दुबे, चंद्रपाल दिखित, आशीष जैन, विपुल जोशी उपस्थित थे।
यू ट्यूब चैनल और पोर्टल बना – 
क्लब की वार्षिक पत्रिका प्रकाशित करने का निर्णय भी मीटिंग में लिया गया। इस दौरान क्लब का पोर्टल और यू ट्यूब चैनल बनाया गया, जिसके माध्यम से समाचारों का प्रकाशन किया जा सकेगा। विभिन्न कार्यों के लिए समितियों का गठन भी किया गया, जिससे नए साल की शुरुआत के साथ गतिविधियां तेजी से आयोजित की जा सकें।

WhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Facebook को like  करें।

भविष्य दर्पण समाचार के डिजिटल प्लेटफॉर्म bhavishydarpannews.Com के संवाददाता बनने के लिए संपर्क करें 95891-77176

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here