पूरे मध्य प्रदेश में क्यों हो रही है खरगोन के लक्ष्मी-नारायण की शादी की चर्चा, जानिए कैसी है यह जोड़ी

0
162

खरगोन: आज के इस दौर में लोग अपने बेटा-बेटी के शादी को यादगार बनाने के लिए लाखो करोड़ों रु तक खर्च कर देते हैं, लेकिन इसके बाद भी शादी की चर्चा आमजन और शहर में ही होकर रह जाती है. लेकिन खरगोन जिले में हुई एक शादी की चर्चा न केवल गांव में बल्कि पूरे प्रदेश में हो रही है. यह विवाह आम लड़का लड़की का नहीं है.दरअसल खरगोन जिले के ग्राम प्रेम नगर में एक शादी को पूरा गांव के द्वारा उत्साह के रूप में मनाया रहा है.यह लक्ष्मी और नारायण का विवाह है. लक्ष्मी और नारायण लड़का लड़की न होते हुए एक बछिया और बछड़ा हैं. दोनों की शादी आम इंसानों की शादी की तरह ही रीति रिवाजों के साथ ही अंजाम दी जा रही है.

किसका हो रहा है विवाह

प्रेम नगर के रहने वाले दो परिवारों जिनमे मुकेश दिवाले के बछिया लक्ष्मी और विधवा महिला ज्योति लीमवे के बछड़े नारायण का विवाह कार्यक्रम हिंदू रीति रिवाजों के साथ संपन्न कराया जा रहा है. मुकेश दिवाले का कहना है की वह पेशे से मजदूर हैं मजदूरी करके अपने घर का गुजारा करते हैं. उन्होंने एक गाय पाल रखी है. उन्होंने उसकी बछिया को अपनी बेटी की तरह ही पाल कर रखा है.

क्या कहते हैं परिवार वाले

वहीं, बछड़े नारायण की मालिक ज्योति लीमवे ने बताया की वह विधवा होकर पति की पेंशन से भरण पोषण करती हैं. बेटी का विवाह पहले हो चुका है, ऐसे में वो नारायण को ही बेटा माना है.मुकेश दिवाले और हमारे बीच बात चीत हुई की हमारे द्वारा अपने बच्ंचो की तरह ही शादी की जाना चाहिए, उसमे वह भी राजी हो गए. इसके बाद पहले कुछ समय पहले सगाई की गई थी. अब बाकायदा शादी की पत्रिका छपवाई गई.करीब एक हजार लोगों को भोजन के लिए आमंत्रित किया गया है. बारात के लिए डीजे,ढोल-तांसे वालों को भी बुलाया गया है. रिश्तेदारों को पंगति भी दी गई मंगलवार को मंडप में पेरावनी के साथ ही नाच,गाना और मंगल गीत गाए गए. बुधवार को लग्न कराया जा रहा है.दोनों परिवारों में हल्दी, गणेश पूजा,मंडप के साथ ही लग्न की परंपरा निभाई जा रही है. दोनों परिवारों के मुताबिक शादी में दो-दो लाख रुपये खर्च किए जा रहे है.ज्योति लीमवे ने बताया कि पेंशन से बचा कर रखे गए रुपयों को उन्होंने इस शादी पर खर्च कर दिया है.


WhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Facebook को like  करें।

भविष्य दर्पण समाचार के डिजिटल प्लेटफॉर्म bhavishydarpannews.Com के संवाददाता बनने के लिए संपर्क करें 95891-77176

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here