जेल में नशा सप्लाई, चरस गांजा सब के दाम तय, प्रहरियों ने कलेक्टर को बतायी रेट लिस्ट

0
147

उज्जैन सेंट्रल जेल में क्या भ्रष्टाचार और अनियमितता हो रही है. जेल के दो गार्ड्स का ही ये आरोप है. उन्होंने इसकी शिकायत दोनों ने उज्जैन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम से की है.

प्रहरियों का आरोप है कि रिश्वत लेकर जेल में कैदियों के लिए नशीले पदार्थ पहुंचाए जा रहे हैं. इतना ही नहीं बल्कि ड्यूटी लगाने और कर्मचारियों को सरकारीे क्वाटर दिलवाने के नाम पर रुपए की मांग की जाती है.

उज्जैन में आज कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई थी. यहां उज्जैन सेंट्रल जेल के दो प्रहरी भी अपनी शिकायत लेकर आए थे. उन्होंने अपनी शिकायत में जेल में चल रहे काले कारनामों की कलई खोल दी. प्रहरियों ने कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम शिकायत की है कि जेल में नशीले पदार्थ की बिक्री से लेकर ड्यूटी लगाने और कर्मचारियों को सरकारी क्वाटर दिलवाने के नाम पर रुपए की मांग की जाती है. दोनों प्रहरियों ने इस पूरे मामले में शिकायत दर्ज कराई है. इसके साथ ही शिकायत के बाद उज्जैन कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं. जेल प्रहरियों ने कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम को अपनी समस्या बताईं और कहा लगातार 15 दिन से ड्यूटी जा रहे हैं, लेकिन हमारी उपस्थिति नहीं लगाई जा रही है.

कैदियों तक पहुंचाया जा रहा है चरस, गांजा

उज्जैन केंद्रीय भेरूगढ़ जेल के प्रहरी नरेंद्र कुमार चौधरी ने गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि जेल की कैंटीन से कैदियों के लिए चरस, गांजा, शराब, सप्लाई हो रहा है. कैंटीन से जाने वाले सामान की तलाशी नहीं ली जाती. नरेन्द्र कुमार चौधरी ने आरोप लगाया कि छुट्टी लेने से लेकर शासकीय आवास आवंटन कराने के लिए 35 से 50 हजार तक रुपए की डिमांड की जाती है. शिकायत सुनने के बाद कलेक्टर ने जांच की बात कही है.

जेल के अंदर पहुंचाने के लिए हर सामान का रेट फिक्स

उज्जैन के कोठी रोड कलेक्टर कार्यलय में चल रही जन सुनवाई में केंद्रीय भैरवगढ़ जेल के दो प्रहरी शिकायतें लेकर पहुंचे. प्रहरी नरेंद्र कुमार चौधरी ने जेल गतिविधियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं भेरूगढ़ जेल की केंटीन के प्रहरी से लेकर ऊपर तक कई कर्मचारी मिलकर जेल में अवैध रूप से सामग्री पहुंचाते हैं. जेल के अंदर जाने वाली हर चीज और हर काम का रेट फिक्स है. शराब 2000 रुपए तो खाने की चीज 3000 हजार तक जेल के अंदर तक जाती है. तम्बाकू और सिगरेट 300 से 500 रुपए में अंदर पहुंचाए जा रहे हैं. उज्जैन जिला कलेक्टर ने मीडिया बात करते हुए कहा कि विभाग से संबंधित समस्या थी उसको बाहर की फोरम पर नहीं लाना चाहिए ,अन्य शिकायत है उसको दिखवा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here