IND vs AUS: तीन साल पहले कोहली के बल्ले से निकाल था टेस्ट शतक, ‘विराट’ पारी खेलने को तरसे!

0
127

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 खेल रहे हैं. जिसका आखिरी मुकाबला 9 से 13 मार्च के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस मैच में कोहली के बल्ले से विराट पारी की उम्मीदें हैं. अब देखना है कि वह कंगारू टीम के खिलाफ आखिरी मुकाबले में कैसी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. उनके बल्ले से पिछले सालों से एक भी टेस्ट शतक देखने को नहीं मिला है. अगर वह आखिरी मैच में बड़ी पारी खेल जाते हैं तो टीम इंडिया निश्चित तौर पर मजबूत हो जाएगी.

विराट कोहली के बल्ले से टेस्ट में साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में निकला था. उन्होंने 136 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी. इसके साथ टेस्ट में उनके बल्ले से निकलने वाला 27वां शतक था. इस मैच के बाद से वह टेस्ट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. उनकी पिछली 15 टेस्ट पारियों की बात करें तो अर्धशतक भी नहीं लगा पाए हैं. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉपी 2023 में उम्मीद थी कि उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

विराट कोहली ने पिछली 16 टेस्ट इनिंग में 29.40 की मामूली औसत से 441 रन बनाए हैं. उनके प्रदर्शन से फैंस मायूस है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में अब तक खेले गए तीन मैचों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 12 रनों की पारी खेली थी. दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने 44 रन तो दूसरी पारी में 20 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए थे. इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में उनके बल्ले से 22 रन तो दूसरी पारी में सिर्फ 13 रन निकले थे.

विराट कोहली से अहमदाबाद में खेले जाने वाले में बड़ी पारी की उम्मीद है. अगर वह इस मैच में बड़ी पारी खेलने में सफल होते हैं टीम इंडिया मुकाबला जीतने में सफल होती है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी. टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह इसी मैच से होकर जाएगा. अब देखना है कि विराट कोहली अहमदाबाद में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here