सिलेंडर ब्लास्ट होने से दवा फैक्ट्री मालिक की मौत दो बेटों की हालत गंभीर जौनपुर में आयुर्वेदिक तेल बनाते समय हुआ हादसा

0
126

जौनपुर में दवा फैक्ट्री में सोमवार को आयुर्वेदिक तेल बनाते समय सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इस घटना में फैक्ट्री के मालिक की मौत हो गई। जबकि उनके दो बेटे घायल हो गए। बेटों को प्राथमिक इलाज के बाद वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। उनकी हालत गंभीर है। घटना सोमवार दोपहर ख्वागजी टोला उर्दू बाजार की है।

आयुर्वेदिक तेल बनाते समय फटा सिलेंडर
उर्दू बाजार में एलमपिक लेबोरेटरीज इंडिया दवा कंपनी की फैक्ट्री है। फैक्ट्री के मालिक नूर मोहम्मद (55) अपने दो बेटों फैज और रेयाज के साथ मिलकर आयुर्वेदिक तेल तैयार कर रहे थे। तभी अचानक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। हादसे में तीनों लोग बुरी तरह से झुलस गए।

इसके बाद उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां पर इलाज के दौरान नूर मोहम्मद की मौत हो गई। जबकि फैज और रेयाज का की हालत बेहद नाजुक है। उन्हें वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।फायर ब्रिगेड की 1 गाड़ी ने आधे घंटे में आग पर पाया काबू
दवा कंपनी से धुआं उठता देख आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने फौरन फायर ब्रिगेड और पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया। हादसे के बाद जौनपुर के सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह और सीएमओ डॉ. लक्ष्मी सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों से बात कर घटना की जानकारी ली।

डीएम ने दिए जांच के आदेश
जौनपुर के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह के अनुसार, आयुर्वेदिक दवा बनाते समय सल्फर और फॉस्फोरस के मिश्रण से ब्लास्ट हुआ था। इससे सिलेंडर में आग पकड़ ली थी। फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया। हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हुई है 2 युवक गभीर रूप से घायल हुए हैं। आयुर्वेदिक दवा बनाने की फैक्ट्री के बारे में छानबीन की जा रही है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here