बेटे के किए की सजा पिता को लड़की भागने पर पिता तो 2 दिन बंधक बनाकर पीटा, छूटने पर पिता ने किया सुसासइड, परिजनों ने कहा-ये हत्या

0
134

छतरपुर जिले के चंदला थाना क्षेत्र के ग्राम बिला निवासी एक बुजुर्ग के साथ बांधकर पीटे जाने और इसके बाद घर से उसका शव बरामद होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बछौन चौकी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचमपुर में लगभग तीन दिन पहले मारपीट किए जाने की बात सामने आ रही है जिससे दुखी बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली। हालांकि इस मामले में परिजन मारपीट करने वाले आरोपियों पर हत्या करने के आरोप भी लगा रहे हैं।

ये है मामला

ग्राम बिला निवासी ऊधा अहिरवार का बेटा शंकर अहिरवार राजस्थान में मजदूरी करता है। इसी गांव की एक लड़की भी राजस्थान में मजदूरी करती है। पिछले दिनों शंकर पर आरोप लगे कि उसने इस लड़की को अपने साथ भगाकर साथ प्रेम विवाह कर लिया। इस बात से लड़की का पिता काफी नाराज था। इस संबंध में राजस्थान पुलिस के द्वारा लड़की के गुमशुदा होने की रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी। लड़की के गायब हो जाने के बाद पिता ने इसका जिम्मेदार ग्राम बिला में रहने वाले लड़के के पिता ऊधा अहिरवार को माना। पहले तो लड़की का पिता ऊधा अहिरवार पर लड़की को बरामद कराने का दबाव बनाता रहा जब वह कामयाब नहीं हुआ तो उसने पिछले दिनों ऊधा अहिरवार को घर से उठा लिया और फिर लड़की के नाना झण्डू अहिरवार के गांव पंचमपुर ले गया। यहां पर लड़की के पिता कल्लन और 5 अन्य लोगों ने ऊधा अहिरवार के साथ बांधकर मारपीट कर डाली।

मृतक की पत्नी का आरोप

मृतक ऊधा अहिरवार की पत्नी ने बताया कि उसके पति के साथ बुरी तरह मारपीट करने के बाद उसे छोड़ा गया। दो दिन बाद ऊधा अहिरवार का शव ग्राम बिला स्थित उसके घर के एक कमरे से बरामद हुआ। ऊधा की पत्नी सावित्री का आरोप है कि आरोपियों ने घर में घुसकर उसे फांसी पर लटका दिया। हालांकि पुलिस का मानना है कि पहले की गई मारपीट के कारण ग्लानि के चलते ऊधा अहिरवार ने फांसी लगाई है।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

बहरहाल इस मामले में बछौन चौकी पुलिस के द्वारा आरोपी कल्लन अहिरवार सहित 5 अन्य पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने संबंधी धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चंदला थाना प्रभारी अतुल दीक्षित ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या किए जाने का मामला सामने नहीं आ रहा है फिर भी पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। हालांकि इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ऊधा अहिरवार बंधे दिखाई दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here