6 साल से रेप, शादी से किया इंकार, FIR पिता रिश्ता लेकर गए तो बोला- मेरी तो सगाई हो चुकी, पुलिस के पास गए तो ठीक नहीं होगा

0
78

इंदौर में एक युवती ने अपने परिचित युवक के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है। आरोपी पहचान का होने से 5 साल तक युवती को शादी की बात कर धोखा देता रहा। इस मामले में उसने कई बार युवती के साथ संबंध बनाए। युवती जब अपने घर से लापता हुई तो परिवार ने उसे ढूंढा। सच बताने पर युवती का परिवार आरोपी के घर रिश्ता लेकर पहुंच गया। युवक के परिवार ने दूसरी जगह सगाई होने की बात करते हुए शादी से इनकार कर दिया।

TI संतोष दूधी के मुताबिक इलाके में रहने वाली 19 साल की युवती की शिकायत पर पुलिस ने मनीष पुत्र पूनम अर्चवाल के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया है। युवती ने पुलिस को बताया कि मनीष और वह एक ही समाज से है।

साल 2017 में मनीष के परिवार में एक शादी में गई थी। यहां दोनों की दोस्ती हो गई। इस दौरान मनीष ने उसका मोबाइल नंबर ले लिया। दोनों में बातचीत होने लगी। इसके बाद मनीष ने उससे कहा कि घर कब मिलने आओगी। युवती ने कहा कि जब कहो तब मिल लेंगे। अप्रैल 2018 में मनीष ने युवती को जरूरी बात करने का बहाना बनाकर घर आने के लिए कहा।

युवती जब मनीष से मिलने उसके घर पहुंची तो मनीष ने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया और उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। इस दौरान युवती ने मनीष को रोका कि हमारी शादी नही हुई है, तो मनीष ने यह कहते हुए टाल दिया कि हम एक ही कास्ट के हैं, जल्दी शादी कर लेंगे और जबरदस्ती संबंध बनाए।

होटल में बुलाकर कई बार किया रेप
युवती ने बताया कि मनीष ने इस दौरान उसे कई बार अलग-अलग होटल में बुलाया और उसके साथ गलत काम किया। 20 फरवरी 2023 को मनीष का मोबाइल पर कॉल आया। उसने उज्जैन के त्रिवेणी शनि मंदिर के पास स्थित होटल नक्षत्र में मिलने बुलाया। बोला दोनों शादी करेंगे। उसकी बातों में आकर वह मनीष से मिलने पहुंची।

यहां बातों में लगाकर उसने फिर संबंध बनाए। इस दौरान मनीष ने कहा कि अभी माता-पिता शादी को लेकर राजी नही है। जिसमें कुछ समय लगेगा। युवती ने मनीष से गुस्से में कहा कि अगर वह शादी नहीं करेगा तो वह सुसाइड कर लेगी। इसके बाद होटल से निकलकर युवती ओंकारेश्वर चली गई।

माता-पिता करते रहे कॉल
युवती के घर से अचानक लापता होने के चलते उसके माता-पिता कॉल करते रहे। परिवार के लोग भी उसे ढूंढने लगे। इस दौरान मनीष ने युवती को कॉल किया। उसने कहा कि वह उसे लेने आ रहा है। इसके बाद मनीष ने शाम को ओंकारेश्वर से लाकर इंदौर छोड़ा।

रात को जब युवती घर पहुंची तो परिवार ने घर छोड़ने का कारण पूछा। तब युवती ने मनीष के बारे में पूरी बात बताई। इसके बाद युवती के पिता ने उसे भरोसा दिलाया कि वह घबराए नहीं मनीष के घर जाकर उसके माता-पिता से बात करेंगे।

12 मार्च को युवती के माता-पिता मनीष के घर पहुंचे। मनीष के परिवार को पूरी बात बताई। जिसमें उन्होंने शादी की बात से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि बेटे की शादी कहीं दूसरी जगह तय कर दी है। बाद में मनीष ने मोबाइल पर कॉल कर धमकाया कि अगर वह उसके खिलाफ थाने गए तो परिवार को जान से खत्म कर देगा। इसके बाद मामले में अगले दिन थाने में लिखित शिकायत की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here