खंडवा रूट पर बसों का समय बदला, परमिट का अंतराल तीन घंटे से बढ़ाकर पांच घंटे तक कर दिया

0
82

परिवहन विभाग ने इंदौर-खंडवा रूट पर सभी अस्थायी परमिट वाली बसों के टाइमिंग में बदलाव कर दिया है। अब इन बसों के परमिट का अंतराल तीन घंटे से बढ़ाकर पांच घंटे तक कर दिया है। यह अस्थायी परमिट इंदौर-खंडवा, इंदौर-बुरहानपुर, इंदौर-सनावद, इंदौर-ओंकारेश्वर, इंदौर-छनेरा, इंदौर-झिरन्या रूट के हैं।

आरटीओ प्रदीप शर्मा ने कहा कि खंडवा रूट पर नए सिरे से बसों के टाइमिंग की फ्रिक्वेंसी तय करने की आवश्यकता थी जिसके बाद सभी अस्थायी बसों के परमिट में बदलाव किया गया। नई टाइमिंग के बाद ही इन्हें जारी किया गया। जब तक खंडवा रोड का पूरा निर्माण नहीं हो जाता ये बसें इसी टाइमिंग से चलेंगी।

कमेटी की रिपोर्ट के बाद लिया निर्णय

परिवहन विभाग ने खंडवा रूट पर लगातार हो रहे हादसों के बाद तीन महीने पहले आठ सदस्यीय कमेटी बनाई थी। जिसने पूरे रूट का सर्वे और निरीक्षण किया। रिपोर्ट के बाद तय किया कि 67 परमिट जारी नहीं होंगे जब तक बसों के टाइमिंग की फ्रिक्वेंसी नहीं बदली जाए।

भंवरकुआं से आगे आधे घंटे लग जाता है- बस ऑपरेटर

बस ऑपरेटरों ने कहा कि इंदौर-खंडवा रूट पर निर्माण कार्य चल रहा है। इससे ट्रैफिक का दबाव ज्यादा है। भंवरकुआ से सीधे नहीं जाते हुए घूमकर आवाजाही करना पड़ रही है। इससे आधे घंटे का समय अतिरिक्त लग रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here