Delhi Liquor Scam: ED आज दूसरी बार के कविता से करेगी पूछताछ, सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली राहत

0
59

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी कविता से ED आज दूसरी बार पूछताछ करेगी। उन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। मंगलवार को कविता ने ED की पूछताछ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर तुरंत सुनवाई करने की अपील की थी। कोर्ट ने याचिका को स्वीकार करते हुए कहा कि इस मामले की सुनवाई 24 मार्च को होगी।

24 मार्च को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

बता दे कि इससे पहले ED कविता से 11 मार्च को पूछताछ कर चुकी है। पूछताछ के दौरान कविता से हैदराबाद के व्यवसायी अरूण पिल्लई के बयानों के बारे में पूछताछ की गई थी। पिल्लई को ‘साउथ ग्रुप’ का मुखिया कहा जाता है। इससे पहले कविता के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में दलीलें देते हुए कहा कि क्या किसी महिला को ईडी कार्यालय में बुलाया जा सकता है? उन्होंने कहा कि नियमों के अनुसार किसी महिला को ईडी कार्यालय में पूछताछ के नहीं बुलाया जा सकता, उनकी पूछताछ आवास पर होनी चाहिए।

क्या है मामला?

ईडी के अनुसार, कविता एक ‘दक्षिण समूह’ शराब कार्टेल से जुड़ी हुई थी, जिसने दिल्ली आबकारी नीति के तहत राष्ट्रीय राजधानी में बाजार का बड़ा हिस्सा हासिल करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को लगभग 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। 2020-21 के लिए। ईडी के अनुसार कार्टेल में सरथ रेड्डी (अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर), मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी (वाईएसआर कांग्रेस सांसद), उनके बेटे राघव मगुन्टा, कविता और अन्य शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here