अवैध वसूली करने वाले निगम कर्मचारियों पर होगी FIR, शहर के गार्डनों को मेंटेन करेंगे; मच्छरों से मुक्ति के लिए फॉगिंग होगी

0
125

नगर निगम की बुधवार को हुई एमआईसी की बैठक में शहर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। सफाई के साथ-साथ शहर की कॉलोनियों के गार्डन को मेंटेन करने के लिए विशेष अभियान चलाने का फैसला किया है। जिन क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को लेकर शिकायतें मिल रही हैं वहां विशेष अमला लगाया जाएगा। निगम की कार्रवाई के नाम पर लोगों से अवैध वसूली करने वाले निगम कर्मचारियों के खिलाफ सख्ती की जाएगी।

उनके खिलाफ पुलिस में एफआईआर करवाई जाएगी। हालही में निगम की रिमूवल टीम द्वारा अवैध वसूली से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। एसी घटनाओं को रोकने के लिए महापौर पुष्यमित्र भार्गव की पहल पर एफआईआर दर्ज कराने पर सहमति बनी है। गड़बड़ी करने वाले अफसरों को छोड़ा नहीं जाएगा।

कॉलोनियों को वैध करने की कार्रवाई तेज करें

बैठक में रिया होटल से जुड़े केस पर भी सुनवाई हुई। होटल के टैक्स असेसमेंट से जुड़े मामले में निगम पर करीब 32 लाख रुपए की पेनल्टी लगाई है। पूरे मामले की सुनवाई कर एमआईसी ने फैसला सुरक्षित रखा है। इस पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। मच्छरों को लेकर आ रही शिकायतों के चलते शहर में फॉगिंग कराने का भी फैसला किया गया है। अवैध कॉलोनियों को वैध कराने से जुड़े कार्यों की गति बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। बैठक में निगमायुक्त प्रतिभा पाल, एमआईसी सदस्य निरंजनसिंह चौहान, मनीष शर्मा, अभिषेक शर्मा, जीतू यादव, राकेश जैन, अश्विनी शुक्ल सहित नगर निगम अफसर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here