Today Headlines, 17 March 2023: माफिया अतीक अहमद की याचिका पर SC में सुनवाई, दिल्ली सरकार का बजट सत्र होगा शरू

0
93

आज सुप्रीम कोर्ट में दो अहम मामलों में सुनवाई होनी है। पहला मामला यूपी से है। माफिया अतीक अहमद ने एनकाउंटर का डर जताया था। उनकी याचिका पर सुनवाई होगी। वहीं तमिलानाडु में आरएसएस के रूट मार्च को लेकर भी सुनवाई हो सकती है। आइए जानते हैं कि 17 मार्च को किन-किन खबरों पर देश-दुनिया की नजर रहेगी….

आज की बड़ी खबरें

तमिलनाडु में डेयरी किसानों ने 17 मार्च से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। वे प्रति लीटर सात रुपए बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 17 मार्च को काशी के दौरे पर हैं। वे 24 मार्च को काशी में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां परखेंगे।

यूपी के रामपुर में सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खान के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में 17 मार्च को पूर्व मंत्री आजम खान के बयान दर्ज किए जाएंगे।

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 17 मार्च से शुरू होगा। पहले उपराज्यपाल वीके सक्सेना का अभिभाषण होगा। जिसमें वह सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे।

ई टेंडरिंग का विरोध कर रहे सरपंच 17 मार्च को हरियाणा विधानसभा का घेराव करेंगे। मानदेय बढ़ाए जाने के बाद भी सरपंच असंतुष्ट हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 17 मार्च को कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। वे चित्रदुर्ग और तुमकुरु में पार्टी कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

तमिलनाडु में आरएसएस के रूट मार्च को लेकर 17 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। पहले 5 मार्च को रूट मार्च निकालने का प्रस्ताव था, लेकिन कोर्ट ने रोक लगा दी थी।

यूपी के पूर्व सांसद अतीक अहमद की याचिका पर 17 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। अतीक ने आशंका जताई थी कि यूपी ले जाने के बहाने उनका एनकाउंटर हो सकता है।

आज का इतिहास

17 मार्च का दिन हरियाणा राज्य के लिए अहम है। अंतरिक्ष की ऊंचाइयां नापने वाली कल्पना चावला को जन्म 17 मार्च 1961 को करनाल में हुआ था। वहीं बैंडमिंटन जगत की दिग्गज खिलाड़ी सायना नेहवाल का भी आज जन्मदिन है। 1990 में 17 मार्च को नेहवाल का जन्म हिसार में हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here