BBC Documentary Row: दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्क्रीनिंग में शामिल 2 छात्रों पर 1 साल का बैन, 6 अन्य को भी ‘सजा’

0
109

BBC Documentary Row: दिल्ली यूनिवर्सिटी कैंपस में विवादित बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ की स्क्रीनिंग पर मैनेजमेंट ने कड़ा फैसला लिया है। गुजरात दंगों पर बनी प्रतिबंधित बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री (BBC Documentary Row) दिखाने के प्रयास के लिए 2 छात्रों को साल भर के लिए कॉलेज कैंपस में एंट्री पर बैन लगा दिया गया है।

बैन किए गए दो छात्रों में से एक कांग्रेस युवा विंग का नेता भी शामिल है। दोनों छात्रों की पहचान मानव विज्ञान विभाग में पीएचडी स्कॉलर लोकेश चुघ और लॉ फैकल्टी के रविंदर के रूप में हुई है। 10 मार्च के ज्ञापन के अनुसार, बैन की अवधि के दौरान छात्रों को किसी भी परीक्षा में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

छह अन्य छात्रों पर भी की गई कार्रवाई

एक न्यूज एजेंसी ने डीयू मैनेंजमेंट के हवाले से बताया कि छह और छात्रों पर भी कार्रवाई की गई है, लेकिन उन्हें क्या सजा दी गई है, ये उन्होंने नहीं बताया। अधिकारी ने बताया कि हमने कई छात्रों के माता-पिता को भी बुलाया है। उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में और छात्रों पर कार्रवाई की उम्मीद है।

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी कैंपस में 27 जनवरी को प्रतिबंधित बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री (BBC Documentary Row) की स्क्रीनिंग की गई थी। मैनेजमेंट की ओर से छात्रों को दी गई सजा के संबंध में कहा गया है कि प्रतिबंधित बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग में शामिल होने पर ये कार्रवाई की गई है।

रविंदर और लोकेश चुघ को बैन किए जाने के संबंध में कहा गया कि समिति की सिफारिशों के आधार पर अनुशासनात्मक प्राधिकारी ने अनुशासनहीनता का संज्ञान लिया और दोनों छात्रों को एक वर्ष के लिए किसी भी विश्वविद्यालय या कॉलेज या विभागीय परीक्षा या परीक्षाओं से वंचित करने का फैसला किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here