IBA Women’s Boxing World Championships: लवलीना बोरगोहेन की धमाकेदार जीत, क्वार्टरफाइनल में एंट्री

0
127

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने सोमवार को दिल्ली में चल रही 2023 IBA महिला मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप में मेक्सिको की वैनेसा ऑर्टिज धमाकेदार जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में एंट्री ली। 75 किग्रा राउंड ऑफ 16 मैच के दौरान उन्होंने मुकाबला 5-0 से जीत लिया। हालांकि उनका कहना है कि पोडियम पर रहने के लिए उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

मैं और बेहतर कर सकती थी

उन्होंने कहा कि मुझे बाउट पर नियंत्रण करना मुश्किल लगा। वह एक छोटी मुक्केबाज है और मैं अपनी रणनीति को अच्छी तरह से लागू नहीं कर पाई। मैं और बेहतर कर सकती थी। मैं अगले मुकाबले में सुधार करने की कोशिश करूंगी। लवलीना का 75 किग्रा में यह दूसरा अंतरराष्ट्रीय इवेंट है, जिसकी शुरुआत नवंबर में एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड से हुई थी। लवलीना क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त मोजाम्बिक की रेडी अडोसिंडा ग्रामाने से भिड़ेंगी। रेडी ने उज्बेकिस्तान की रूजमेतोवा सोखिबा को हराया है।

साक्षी चौधरी ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

दूसरी ओर साक्षी चौधरी ने फ्लाइवेट (52 किग्रा) में झाजीरा उराकबायेवा को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता कजाख मुक्केबाज ने आक्रमण किया, लेकिन साक्षी ने अच्छा नियंत्रण दिखाया। दो बार की विश्व युवा चैंपियन साक्षी ने अच्छा प्रदर्शन कर कहा- कई लोग मेरे लिए चीयर कर रहे थे और यह एक बड़ी प्रेरणा थी। कज़ाख मुक्केबाज़ सख्त थी और उसे हराकर मुझे आत्मविश्वास मिला है। मैं यहां से स्वर्ण जीतना चाहती हूं।’

मुक्केबाज प्रीति 54 किग्रा में खेल रही हैं। प्रीति ने कठिन बाउट में प्रतियोगिता को रोमांचक बना दिया, अंत में वह बाउट रिव्यू के माध्यम से 4-3 से हार गईं। प्रीति ने पहला राउंड 4-1 से जीता, लेकिन जीतपोंग ने दूसरा राउंड लेने के लिए हमला किया और तीसरे राउंड में भी इसी तरह से खेल जारी रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here