IND vs AUS: चेन्नई पहुंची टीम इंडिया, एयरपोर्ट पर दिखे स्टार प्लेयर

0
126

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया चेन्नई पहुंच गई है। ये मुकाबला 22 मार्च को खेला जाएगा। इसके लिए पूरी टीम सोमवार को चेन्नई एयरपोर्ट पर नजर आई। इसके कई वीडियोज सामने आए हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में अंतिम वनडे मैच खेलने से पहले कल प्रशिक्षण सत्र होगा। भारत को विजाग में दस विकेट से हराया गया था और उसकी नजर अब मजबूत वापसी करने पर होगी। मेन इन ब्लू के लिए न केवल एक श्रृंखला जीत दांव पर है, बल्कि वनडे रैंकिंग पर भी फोकस है। अगर भारत चेन्नई वनडे हार जाता है, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर पहुंच जाएगी।

बाएं हाथ की स्विंग गेंदबाजी बनी सिरदर्द

भारत के पास चेन्नई में स्टीव स्मिथ एंड कंपनी से खेलने से पहले दो दिन का समय है। बाएं हाथ की स्विंग गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बन चुकी है। मिचेल स्टार्क ने दो मैचों में आठ विकेट लिए हैं। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के लगातार दो मैचों में विफल रहने से बल्लेबाजी लचर दिख रही है। ऐसे में टीम इंडिया को विस्फोटक बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया की निगाहें अब वनडे में सीरीज जीत और वर्ल्ड नंबर रैंकिंग पर होंगी। भारत वर्तमान में एकदिवसीय क्रिकेट में विश्व की नंबर 1 टीम है। भारत एक जीत के साथ 115 अंकों की छलांग लगा सकता है और शीर्ष पर अपनी बढ़त बढ़ा सकता है।

 

 

5 मैचों की सीरीज जीत चुकी है ऑस्ट्रेलिया

संयोग से ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार जब भारत का दौरा किया था, तब उसने एकदिवसीय श्रृंखला जीती थी। तब विराट कोहली की कप्तानी वाली द मेन इन ब्लू ने शानदार वापसी से पहले पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने श्रृंखला 3-2 से जीत ली थी। भारत तब से घर में द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं हारा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here