पूरे विश्व को ऊर्जा देती है राम नगरी अयोध्या: अनूप जलोटा

0
135

जन-जन के राम रामायण कॉन्क्लेव के समापन में शुक्रवार को सरयू तट पर भजन सम्राट अनूप जलोटा के भजनों की सरिता में श्रोता डुबकी लगाते नजर आए। भजन संध्या का शुभारंभ करने से पहले अनूप जलोटा ने कहा कि मैं ऐसे स्थान पर गाने जा रहा हूं जिसकी चर्चा आज सारे संसार में हो रही है।

यह एक ऐसा स्थान है जो पूरे विश्व को ऊर्जा देती है। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था ओमकारा उभरते कलाकारों को सामने लाने का काम कर रही है। हमारे इस अभियान को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से पूरा सहयोग मिल रहा है। हमने अभी गोरखपुर से 12 कलाकार चुने हैं।

इसी तरह अयोध्या सहित अन्य स्थानों से भी उभरते कलाकारों को मंच देने का काम किया जाएगा। इसके बाद अनूप जलोटा ने जब अपने भजनों की प्रस्तुति देनी शुरू की तो राम कथा पार्क का पूरा पंडाल जय श्री राम के उद्गोष से गूंज उठा। ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन…भजन से उन्होंने सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत की। अनूप जलोटा के साथ-साथ मौजूद शुरू तापी उनके साथ इस भजन को गाने लगे। इसके बाद उन्होंने अच्युतम केशवम कृष्ण दामोदरम… सहित एक के बाद एक चुनिंदा प्रस्तुतियां देकर समा बांध दिया। संस्कृति विभाग के निदेशक डॉ लवकुश द्विवेदी ने अनूप जलोटा का स्वागत किया। कार्यक्रम में डीएम नीतीश कुमार, एआरटीओ ऋतु सिंह, डॉ.सुनीता शास्त्री, आशीष मिश्रा, तिवारी सहित अन्य मौजूद रहे मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here