तिलक लगाकर सज्जाद खान बना रोमी ठाकुर, अयोध्या के महंत राजू दास ने दिया नाम

0
129

जबलपुर: जबलपुर के नॉदरा ब्रिज स्थित आज हनुमान मंदिर से हिंदू सेवा परिषद के संयोजन में विशाल गदा यात्रा निकाली गई. जिसमें देश के अलगःअलग हिस्सों से आये हुए संत भी शामिल हुए.

वहीं इसी दौरान एक मुस्लिम युवक के द्वारा अयोध्या हनुमानगढ़ी से आए हुए संत राजू दास से सनातन धर्म अपनाने की इच्छा जाहिर की. फिर क्या था हजारों की भीड़ में संत राजू दास ने पैंटीनाका निवासी सज्जाद खान को तिलक और भगवा पहनाकर सनातन धर्म की दीक्षा दिलाई.

बता दें कि धर्म परिवर्तन के बीच वहीं चारों तरफ भगवान श्रीराम के नारे भक्तों के द्वारा लगाए गए. संत राजू दास के द्वारा सज्जाद खान को नाम देते हुए रोमी ठाकुर नया नाम दिया गया.

सनातन धर्म में था लगाव
सनातन धर्म अपनाने वाले युवक ने बताया कि उसका लगाव सनातन धर्म में काफी समय से था. वह उज्जैन के महाकाल के दर्शन भी कर आया लेकिन 2016 से कभी ऐसा मौका नहीं मिला जिससे वह हिन्दू सनातन धर्म अपना सके. जब वो आज हिन्दू सेवा परिषद की गदा यात्रा में शामिल हुआ तो उसे यह मौका मिला. जहां संत राजू दास के द्वारा उन्हें सनातन धर्म मे शामिल किया गया.

अब घर वापसी हो रही है
वहीं अयोध्या हनुमानगढ़ी महंत राजू दास महाराज ने कहा कि मेरा भाई मेरा दोस्त सज्जाद खान ने घर वापसी की है. हमने उनका नाम आज रोमी ठाकुर रखा है. पूरे विश्व को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए ये कदम है. भारत का हर व्यक्ति हिंदू है, हिंदू था और हिंदू रहेगा. आक्रांताओं ने तलवार की नोक पर भारत के लोगों को सलवार पहना दी. पैसे का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करवा दिया. लेकिन अब लोग जाग रहे हैं, घर वापसी हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here