‘मुंबई और चेन्नई के बाद हमनें सबसे ज्यादा बार किया है क्वालिफाई’ विशाल जीत के बाद कोहली ने दिया बड़ा बयान

0
116

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का पांचवा मैच रविवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बैंगलोर की टीम ने घाकड़ प्रदर्शन किया और मुंबई को 8 विकेट से मात दे दी। इस जीत में विराट कोहली की शानदार पारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कोहली ने 82 रन बनाए। वहीं मैच के बाद वे काफी खुश नजर आए और टीम के फ्यूचर प्लान के बारे में बताया।

मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए। विराट कोहली ने 38 गेंद में फिफ्टी पूरी की। विराट कोहली का आईपीएल में ये 45वां अर्धशतक है। वहीं उन्होंने बतौर ओपनर 3000 रन भी पूरे कर लिए।

चिन्नास्वामी में 4 साल बाद वापसी बेहद खास थी – विराट

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि – ‘ मेरे ख्याल से चिन्नास्वामी में चार साल बाद वापसी और ये जीत बेहतरीन है। हमने पहले 17 ओवर अच्छी गेंदबाजी की लेकिन इसके बाद उनके बल्लेबाजों विशेषकर तिलक को श्रेय जाता है जिन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। यह एक बहुत व्यापक जीत थी और हम शेष गेंदों के साथ जीतना चाहते थे क्योंकि इससे नेट रन रेट को फायदा होगा।

कर्ण शर्मा की गेंदबाजी के फैन हुए विराट

विराट कोहली ने मैच के बाद स्पिनर कर्ण शर्मा की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि – ‘मुझे लगता है कि वह अभूतपूर्व था, उससे असाधारण स्पेल था, बाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट करने के बाद यह बहादुर गेंदबाजी थी। वह पिछले साल हमारे लिए काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा था लेकिन वह खेल नहीं सका। यहां तक कि नेट्स में भी उन्हें छक्के नहीं लग रहे थे, इतने लंबे समय के बाद आने और खेलने के लिए उन्हें सलाम है, चिन्नास्वामी में इतनी मजबूत एमआई टीम के खिलाफ प्रदर्शन करना उनके लिए बहुत अच्छा है।

हमनें 8 बार किया है क्वालिफाई- विराट

विराट ने आगे कहा कि -‘ मैं कुछ समय के लिए इसका उल्लेख करना चाहता था कि मुंबई के बाद जिसके पास 5 खिताब हैं और सीएसके जिसके पास 4 हैं, अगर मैं गलत नहीं हूं, तो हम तीसरी टीम हैं जिसने प्लेऑफ़ के लिए सबसे अधिक बार 8 बार क्वालीफाई किया है। एक समय में एक मैच लें और एक संतुलित तरीके से काम करने की कोशिश करें जो हम हैं और हम अपनी योजनाओं को लागू करने की कोशिश करेंगे जैसा कि हमने आज रात किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here