IPL 2023: केकेआर को लगा बड़ा झटका, टी20 में 450 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने टूर्नामेंट में खेलने से किया इंकार

0
102

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रीमियर लीग आईपीएल 2023 का रोमांच शुरू हो गया है। इस टूर्नामेंट में पंजाब किंग्स के हाथों अपना पहला मैच हारने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए बुरी खबरों का दौर खत्म नहीं हो रहा है। आईपीएल की धाकड़ टीम केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर पहले ही चोट के चलते टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गए हैं। वहीं अब टीम के दिग्गज गेंदबाज शाकिब अल हसन ने भी टूर्नामेंट में भाग लेने से इंकार कर दिया है।

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। वह अभी तक टीम से भी नहीं जुड़े थे। शाकिब ने बांग्लादेश से ही कोलकाता के टीम प्रबंधन से बात की और अपना फैसला बताया। रिपोर्ट्स के मुताबिक बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब ने औपचारिक रूप से कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को सीजन के लिए अपनी अनुपलब्धता की जानकारी दी है। हालांकि फ्रेंचाइस द्वारा इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

शाकिब अल हसन आईपीएल करियर

शाकिब ने IPL 2011 में पहली बार हिस्सा लिया था। एक दशक से लम्बे अपने IPL करियर में उन्होंने 71 मैच खेल लिए हैं, जिसमें 19.82 की औसत और 124.49 की स्ट्राइक रेट से 793 रन अपने नाम किए हैं। इस बीच वह 2 अर्धशतक लगा चुके हैं।दूसरी तरफ गेंदबाजी में उन्होंने 7.44 की इकॉनमी रेट से अब तक 63 विकेट भी ले चुके हैं।उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 17 रन देते हुए 3 विकेट लेना रहा है। शाकिब ने टी20 में हर लीग मिलाकर 451 विकेट लिए हैं।

केकेआर का पूरा स्क्वाड: श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, एन जगदीशन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास, मनदीप सिंह और शाकिब अल हसन।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here