पुलिस अधिकारी बन फ्रॉड करने वाला गिरफ्तार, ट्रांसफर करने के नाम पर मांगता था पैसे

भोपाल क्राइम ब्रांच ने डीजीपी कार्यालय का ऑफिसर बनकर धोखाधड़ी करने वाले को गिरफ्तार किया है। पुलिसकर्मियों को कॉल करके ट्रांसफर एवं विभागीय जांच के नाम पर धमकाकर पैसे मांगता। आरोपी के पास से 50 से ज्यादा शासकीय अधिकारी व कर्मचारी की कॉन्टैक्ट लिस्ट मिली है। आरोपी इंदौर के होटल में गार्ड की नौकरी करता था। वहां पर पुलिस अधिकारी व कर्मचारी की गाड़ी में लगे वायरलेस सेट से पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में सुनकर धोखाधड़ी करने की योजना बनाई।

बता दें मध्यप्रदेश पुलिस की सब-इंस्पेक्टर ने शिकायत दर्ज कराई कि एक व्यक्ति अज्ञात नंबर से कॉल करके खुद को पुलिस विभाग का अधिकारी बताकर सस्पेंड करने व ट्रांसफर करने के नाम पर कर्मचारियों से पैसे मांग रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए टीम गठित की गई। टीम ने टेक्निकल एनालिसिस के आधार पर मोबाइल नंबर ट्रेस किया। इसके बाद हरदौली थाना पनवार, रीवा के रहने वाले बुद्धसेन मिश्रा (29) पुत्र रामनिरंजन मिश्रा को गिरफ्तार किया।

अरोपी ने पूछताछ में पुलिस अधिकारी बनकर फर्जी नंबर से कॉल करके सस्पेंड व ट्रांसफर कराने के नाम पर पैसे मांगने की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल और तीन सिम कार्ड जप्त किए हैं। आरोपी के पास से 50 से ज्यादा शासकीय अधिकारी व कर्मचारी की कॉन्टैक्ट लिस्ट मिली है। पुलिस आरोपी से अन्य मामलों में पूछताछ कर रही है। इसके ऊपर पहले भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here