रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में अब 30 जून तक होगा ऑनलाइन प्रवेश

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑनलाइन प्रवेश की तिथि को 15 दिन और बढ़ा दिया है। अब छात्र 30 जून तक ऑनलाइन प्रवेश कर सकेंगे। पहले यह तिथि 15 जून तय की गई थी। लेकिन किसी कारणवश अभी तक विश्वविद्यालय के पोर्टल में अपना पंजीयन नहीं करा पाए छात्रों को विश्वविद्यालय ने एक और मौका दिया है। जिसके चलते अब छात्र 30 जून तक ऑनलाइन प्रवेश कर सकेंगे। हालांकि बीएएलएलबी में प्रवेश की अंतिम तिथि 20 जून तय की गई है।

कुलसचिव दीपेश मिश्र के मुताबिक ऑनलाइन प्रवेश की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला कुलपति कपिल देव मिश्र की अध्यक्षता में प्रवेश समिति ने लिया हैं। इसी के साथ विश्वविद्यालय में 15 जून तक जमा किए गए प्रवेश हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों के सत्यापन कर प्रवेश देने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ आगामी शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए शुल्क निर्धारण हेतु समिति का गठन भी किया गया है।

अधिकांश कोर्सों की सीट अभी भी खाली

उन्होंने बताया छात्र लगातार परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। जिसके बाद विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति ने प्रवेश तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया हैं। जानकारी के मुताबिक बीएएलएलबी की प्रवेश तिथि को महज 5 दिन ही बढ़ाया गया है। जिसके पीछे का कारण सीट का फुल होना बताया जा रहा है। वहीं अधिकांश कोर्सो में अभी तक सीटें खाली हैं, जिसके कारण भी तिथि को बढ़ाया गया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here