कुबेरेश्वरधाम पर आज भव्य भजन संध्या, प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी देंगे भजनों की प्रस्तुति

सीहोर जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में शुक्रवार को भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के जन्मोत्सव का आयोजन हर साल की तरह इस धूमधाम से मनाया जाएगा। भव्य आयोजन को लेकर मंदिर परिसर में करीब एक हजार फिट का भव्य डोम लगाया गया है। कार्यक्रम को लेकर डोम में एक दिन पहले ही श्रद्धालुओं ने अपना डेरा जमा लिया है और यहां पर श्रद्धालु भगवान शिव की भक्ति में लीन है।

मंच पर कैलाश पर्वत की तर्ज पर झांकी सजाई गई है। कार्यक्रम में प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी भगवान शिव भक्ति के भजनों की प्रस्तुति देंगे। भव्य कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को एसडीएम अमन मिश्रा, सीएसपी निरंजन राजपूत, मंडी टीआई केजी शुक्ला सहित अन्य ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इसके अलावा यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं और वीआईपी सहित अन्य की व्यवस्था को लेकर समिति के पदाधिकारी समीर शुक्ला, पंडित विनय मिश्रा और मनोज दीक्षित मामा आदि से चर्चा की।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि शुक्रवार को कुबेरेश्वरधाम पर शाम को प्रसिद्ध गायक अपनी प्रस्तुति देंगे। भव्य कार्यक्रम में देश सहित आस-पास के क्षेत्र के लाखों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम को भव्यता देने के लिए मंदिर परिसर में भव्य डोम का उत्तरप्रदेश और राजस्थान आदि से आदि कलाकारों द्वारा मंच को सजाया है।

कलाकारों ने कैलाश पर्वत की तर्ज पर मंच पर झाकी सजाई है। कार्यक्रम का प्रसारण लाइव दिखाया जाएगा। इसके अलावा शुक्रवार को कुबेरेश्वरधाम पर मिथुन संक्रांति और प्रदोष व्रत की पूजा अर्चना श्रद्धालुओं के द्वारा की गई। सक्रांति पर सूर्य देव की उपासना करने से जीवन में आ रही समस्याएं दूर हो जाती हैं। प्रदोष व्रत भी रखा जाएगा। शास्त्रों में बताया गया है कि प्रदोष व्रत के दिन भगवान शिव की उपासना करने से सुख एवं समृद्धि की प्राप्ति होती है। बता दें कि आज सुकर्मा योग बन रहा है। माना जाता है कि इन शुभ योग में पूजा-पाठ करने से साधक को लाभ मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here