व्यापारी से एक करोड़ की धोखाधड़ी, नकली डीडी से हरियाणा में निकाली राशि

उज्जैन के पास बड़नगर में ड्रायफ्रूट के व्यापारी से एक करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। व्यापारी की दुकान पर ग्राहक बनकर आये दो लोगो ने नया व्यापार शुरू करवाने के नाम से उसे झांसे में लिया और बैंक से बनी एक करोड़ रुपए की डीडी की फोटो कॉपी से हरियाणा में राशि का भुगतान कर लिया गया।

बड़नगर के लोहाना रोड पर अग्रवाल ड्रायफ्रूट के नाम से व्यापार संचालित करने वाले पल्लव पिता सीताराम अग्रवाल की दुकान पर बड़नगर निवासी आकाश गोसर और विजय ड्रायफ्रूट लेने आते रहते थे। दोनों ने पल्लव को नए बिजनेस तेल घी और मिल्क पावडर का झांसा दिया। दोनों ने RAJIV FOOD CORPORATION के नाम पर एक करोड़ रुपए की डीडी बनाकर देने को कहा। व्यापारी ने अपनी फर्म का करंट खाता अग्रवाल ऐजेन्सी के नाम से HDFC बैंक बड़नगर के खाता नम्बर 50200021054232 से उक्त खाते से एक करोड़ की राशि का डीडी RAJIV FOOD CORPORATION के नाम से बैंक से बनवाई थी। उक्त कम्पनी को सम्पर्क करवाने में आकाश गोसर विजय के माध्यम से व्यापार की चर्चा हुई थी। जिसमें इनके चेक करने के लिए इनके साथी रोहित झा से सम्पर्क करके डीडी की फोटोकॉपी का फोटो वाट्सअप किया था। जिसके बाद डीडी को केंसल कराने गए तो पता चला कि डीडी हरियाणा में केश हो गई है।

ICICI बैंक की अम्बाला शाखा में केश हुई डीडी-

पल्लव ने आरोप लगाया कि 9 जून को HDFC Bank Branch Barnagar खाता नम्बर 50200021054232 से डीडी बनवाई थी। जिसका DD No: 000737 था। उक्त डीडी को 14 जून को बैंक में केन्सील करवाने गये तब बैंक मेनेजर राजेश गोस्वामी ने हमें जानकारी दी कि हम यह डीडी केन्सल नहीं कर सकते, डीडी का भुगतान RAJIV FOOD CORPORATION अम्बाला में हो चुका है। जब कि ओरिजनल डीडी हमारे पास ही है। बावजूद इसके HDFC Bank डीडी को केश कर दिया गया।

बैंक लौटाएगा राशि-

नकली डीडी से 1 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामले में बड़नगर थाना प्रभारी अमित सोलंकी ने बताया कि जांच की जा रही है बैंक के अधिकारियों से भी चर्चा की गई है साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि हरियाणा की आईसीआईसीआई बैंक से एक करोड़ निकाला गया। इधर बैंक का कहना है कि जल्दी व्यापारी को उसका पैसा खाते में प्राप्त हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here