मॉडिफाइड साइलेंसरों से निकलने वाली आवाज का दी एंड, पुलिस ने जब्त कर उन पर चलवा दिया बुलडोजर

मॉडिफाइड साइलेंसरों से निकलने वाली फटाखों की आवाज का दी एंड करने की शुरुआत धार में हो चुकी है। सोमवार को पुलिस साइलेंसर जब्त करने के साथ ही इन पर बुलडोजर चलाया। यातायात थाना परिसर में सोमवार को बुलडोजर चलाने की कार्रवाई पुलिस द्वारा की गई। पहले थाना परिसर में सभी मॉडिफाइड साइलेंसरों को एकत्रित किया गया। इसके बाद बुलडोजर चलाकर पुलिस ने सभी साइलेंसर को पूरी तरीके से नष्ट कर दिया है।

इसके पहले भी पुलिस ने कई साइलेंसरों को वाहनों से निकलवाया था। किंतु वाहन चालकों को देने पर लोग इन साईलेंसरों को पुनः इनका उपयोग वाहनों में लगाकर कर रहे थे। ऐसे में अब पुलिस जब्त करने के साथ इन्हें नष्ट भी कर रही है। ताकि आगे इनका उपयोग नहीं हो सके। कार्रवाई के दौरान सीएसपी देवेंद्रसिंह धुर्वे, कोतवाली टीआई दीपक सिंह चौहान, सुबेदार रोहित निक्कम मौजूद रहे।

दरअसल, शहर की आदर्श सड़क पर रात के समय घूमने वाले लोगों ने पुलिस को शिकायत की थी। जिसमें कुछ बाइक चालक मॉडिफाइड साइलेंसरों का उपयोग करके तेज फटाके वाली आवाज निकालकर लोगों को परेशान कर रहे हैं। साथ ही शहर की पॉश कॉलोनियों से भी इसी प्रकार की शिकायत पुलिस को आ रही थी, वाहनों को रोककर पुलिस ने चालान भी बनाए। इसके बावजूद स्टंट करने वाले युवा ऐसे साइलेंसरों का उपयोग बंद नहीं कर रहे थे।

जिसके बाद अब पिछले चार दिनों में तीन थानों की पुलिस टीम ने रात में ही एक विशेष अभियान चलाया। जिसमें ऐसे वाहनों को चिह्नित किया गया व वाहनों की तलाश करते हुए मौके पर ही मॉडिफाइड साइलेंसरों को निकलवाया गया। शहर के त्रिमूर्ति चौराहे पर भी विशेष पॉइंट लगाकर तेज स्पीड से चलाने वाले युवाओं को रोका गया व साइलेंसर को चेक भी किया गया।

37 साइलेंसरों पर चला बुलडोजर

सीएसपी धुर्वे के अनुसार कोतवाली, यातायात पुलिस व नौगांव थाने के पुलिस बल ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मॉडिफाइड साइलेंसर जब्त किए थे। साथ ही चालानी कार्रवाई भी चालकों के विरुद्ध की गई। करीब 37 साइलेंसर पर पुलिस ने बुलडोजर चलवा कर नष्ट कर दिया है। वहीं शहर के मैकेनिक को चिह्नित किया गया है। ताकि ऐसे साइलेंसर बनाने वाले व इनको बेचने वालों पर भी पुलिस अब कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here