कांग्रेस नेता के स्कूल में तिलक लगाने पर रोक, चेहरा धुलवाकर दिया छात्रों को प्रवेश

आगर मालवा जिले के सोयत थाना क्षेत्र में स्कूल प्रबंधन ने तिलक लगाकर पहुंचे विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं दिया। जब विद्याथियों ने प्रवेश करने के लिए कहा ताे चेहरा धोने के बाद ही स्कूल में एंट्री दी। यह स्कूल कांग्रेस नेता का है।

जिले के ग्राम डोंगरगांव में संचालित जय किसान स्कूल में बुधवार को छात्रों को तिलक लगाकर स्कूल आने से रोक दिया। स्कूल की प्राचार्य का एक वीडियो भी सामने आया। इसमें प्रिंसिपल अर्चना सोनगरा यह कहते हुए दिखाई दे रही हैं कि स्कूल में तिलक नहीं लगाने देंगे। इसकी जानकारी लगने पर हिंदू संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पुलिस को लेकर स्कूल पहुंचे। स्कूल प्रशासन से चर्चा की। काफी देर तक चली गहमा-गहमी और बहस के बाद स्कूल प्रशासन ने लिखकर दिया कि किसी भी विद्यार्थी को स्कूल में तिलक लगाकर आने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

यहीं रुकी थी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

यह स्कूल सुसनेर के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता वल्लभ भाई अंबावतिया के परिवार का है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब राहुल गांधी आगर मालवा जिले में आए थे। उस समय MP में यात्रा के अंतिम दिन इसी स्कूल में राहुल गांधी में आमजन को संबोधित किया गया था। इसके बाद उन्होंने राजस्थान के लिए कूच किया था।

हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने स्कूल की क्लास में घूम कर बच्चों से भी बात की। उन्हें बताया कि अगर उन्हें कोई परेशान करे या उनके साथ मनमानी करे तो वह इसकी सूचना दें।

छात्र बोले- टीका नहीं मिटाने पर लौटाया

स्कूल के छात्र ने बताया कि बुधवार सुबह कक्षा 9 से 12वीं छात्र सभी स्कूल के परिसर में प्रेयर के लिए खड़े थे। यहां टीका लगाकर आए विद्यार्थियों को कक्षाओं में जाने से मना कर दिया, जिन छात्रों ने चेहरा धोकर टीका मिटा लिया, उन्हें प्रवेश दिया गया। मैंने ऐसा करने मना कर दिया, तो मुझे अंदर नहीं जाने दिया। इसके बाद हमने घर जाकर यह समस्या बताई। एक अन्य छात्र ने बताया कि तीन दिन से मैं बिना तिलक के स्कूल आ रहा था। आज मैं तिलक लगाकर आया तो प्रिंसिपल मैडम ने तिलक मिटा दिया। जब ऐसा करने से मना किया तो स्कूल में प्रवेश नहीं दिया। दो-तीन लड़कों का चेहरा धुलाकर स्कूल में प्रवेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here