PM मोदी से मिले खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल- ओंकारेश्वर में शंकराचार्यजी की मूर्ति और फ्लोटिंग सोलर प्लांट के लोकार्पण में आने का निमंत्रण दिया

बुधवार को खंडवा लोकसभा से सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर के साथ लोकसभा सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की।

प्रधानमंत्री से तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में स्थापित हो रही आदि गुरू शंकराचार्य जी की मूर्ति के लोकार्पण, ओंकारेश्वर जल विद्युत परियोजना के बैक वाटर में स्थापित हो रहे 600 मेगावाट के सोलर फ्लोटिंग प्लांट के लोकार्पण कार्यक्रम में पधारने के लिए आमंत्रित किया।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल लोक के बाद अब खंडवा के ओंकारेश्वर स्थित ओंकार पर्वत पर अध्यात्म लोक एकात्मधाम को विकसित किया जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गत दिनों एकात्मधाम ओंकारेश्वर पहुंचकर प्रतिमा निर्माण के कामों का अवलोकन कर प्रतिमा निर्माण कार्य की समीक्षा की थी। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा था कि दुनिया में जितनी भी समस्याएं हैं उनका समाधान अगर कहीं है तो आदिगुरु शंकराचार्य के अद्वैतवाद के सिद्धांत में। दुनिया को शाश्वत शांति का संदेश ओंकारेश्वर से देने के लिए यहां शंकराचार्य प्रकल्प अंतर्गत उनकी प्रतिमा की स्थापना की जा रही है। इसके साथ ही सांसद ने संसदीय क्षेत्र के मुद्दों पर चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here