दतिया में कल से शुरु होगी प्रदीप मिश्रा की कथा – 30 हजार महिलाओं ने निकाली भव्य कलश यात्रा

दतिया में बुधवार को लगभग 30 हजार महिलाओं ने शहर के विभिन्न मार्गों से भव्य कलश यात्रा निकाली गई। बता दें कि आगामी 10 अगस्त से भाण्डेर रोड स्थित न्यू जेल परिसर मैदान में पार्थिव शिवलिंग निर्माण और शिवकथा का आयोजन कल गुरुवार से शुरू होगा। सीहोर के कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा 5 दिन शिव भक्तों को शिव महापुराण की कथा सुनाएंगे।

नरोत्तम मिश्रा ने इस आयोजन को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए स्टेडियम मैदान में हजारों की संख्या में कलश लेकर आई शिवभक्त महिलाओं का अभिनंदन करते हुए आयोजन को सफल बनाने का आग्रह किया।

माता पीतांबरा की नगरी दतिया आज पूरी तरह से भगवान शिव के रंग में रंगी नजर आई। दतिया नगर में चारों तरफ हर-हर महादेव के जयकारे घंटों सुनाई देते रहे। बैंड-बाजों और ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते शिव भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था। गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी अपने परिवार के साथ कलश यात्रा में शामिल रहे। शिवभक्त महिलाओं ने पीले रंग का परिधान पहनकर माहौल को पूरी तरह से भक्ति मय बनाए रखा। आयोजन को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए गृहमंत्री ने पूरे आयोजन की कमान अपने हाथों में संभाल रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here