शिक्षक दंपत्ति की 29 साल से जमा पूंजी घर से निकालकर ले गया चोर

0
60

उज्जैन- चिमनगंज मंडी थाना क्षेत्र स्थित नागेश्वर धाम में रहने वाले शिक्षक दंपत्ति के घर का ताला खोलकर बदमाश 25 से 30 लाख रुपए के आभूषण चोरी कर ले गया। दंपत्ति ने यह आभूषण पिछले 29 सालों में एक-एक कर जमा किए थे। खुद की शादी शादी और बेटियों के जन्मोत्सव पर तोहफे में आए गहने सहित बेटियों के विवाह के लिए बनवाए 25 से 30 तोला सोने के गहने 15 दिन पहले ही उन्होंने एक ही स्थान पर एकत्रित कर रखे थे। हालांकि चोरी करने वाला आरोपी सीसीटीवी फुटेज में तो कैद हो गया है अब शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होगा। पुलिस ने बताया शिक्षक दंपत्ति डॉ.राघवेंद्र-प्रतिमा द्विवेदी के घर 7 अक्टूबर से 12अक्टूबर के बीच चोरी की वारदात हुई। घटना की जानकारी उन्हें 13 अक्टूबर को तब हुई जब अलमारी में रखे आभूषण नहीं मिले। पति-पत्नी ने घर की सारी अलमारियां, लॉकर और तिजोरी चेक किए लेकिन आभूषण नहीं मिले। परिवार के सभी सदस्यों से पूछताछ के बाद भी आभूषण का पता नहीं चला।14 अक्टूबर को उन्होंने पुलिस को वारदात की सूचना दी। इस पर पुलिस ने एक बार और घर में चेक करने का बोला। पिछले दिनों डॉ.द्विवेदी ने पड़ोस के सीसीटीवी फुटेज चेक कराएं। तब स्पष्ट हुआ कि घर में चोरी की वारदात हो गई है।

चेहरे पर कपड़ा बांधे घर में घुसता दिखा: पुलिस ने डॉ. द्विवेदी के घर के समीप से सीसीटीवी फु टेज चेक किए हैं जिसमें आरोपी चेहरे पर नकाबनुमा कपड़ा बांधकर आता दिख रहा है। वह सामने वाले रोड़ से आया और सीधे मकान में प्रवेश कर गया। पुलिस आरोपी की पहचान कर रही है जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में आ जाएगा।

ये आभूषण चोरी… 12 नग सोने के कंगन, 3 नग सोने के हार, 2 सोने की चेन, 3 सोने की अंगूठी, एक बिंदी चेन लगी हुई, 2 कान के टॉप्स, 2 कान की नथनी, 20 हजार रुपए नगद।

संभवत: परिचित ही है आरोपी

डॉ. द्विवेदी ने बताया कि घर के मुख्य दरवाजे की चाबी गमले के पीछे रखते थे। ताकि बेटियां और भतीजे घर आए तो उन्हें परेशानी ना हो। चाबी का घर के लोगों को ही पता था संभवत: किसी परिचित को भी चाबी का पता था। वही आरोपी हो सकता है। आरोपी ने चाबी निकालकर ताला खोला और घर के अंदर प्रवेश कर ऊपर वाले दरवाजे का ताला खोला। सामान बिखेरे बगैर अलमारी से लाखों के जेवरात चोरी कर वापस ताला लगाकर चाबी वहीं रख गया। वारदात के ७-८ दिन बाद तक परिवार के लोगों को घटना की जानकारी नहीं थी।

चोरी के मामले में जांच की जा रही है सीसीटीवी फुटेज भी निकाले गए हैं। आरोपी शीघ्र ही पुलिस गिरफ्त में होगा।
आनंद तिवारी, टीआई चिमनगंज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here