अंबानी के आंगन में कोटक परिवार की बहूरानी बनी ये ‘सुंदरी’, जय कोटक ने रचाई शादी

0
16

Who is Aditi Arya:उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने मंगलवार को पूर्व मिस इंडिया अदिति आर्य के साथ शादी की। शादी राजस्थान के उदयपुर में आयोजित की गई। जय कोटक कोटक महिंद्रा बैंक के डिजिटल फर्स्ट मोबाइल बैंक कोटक 811 की जिम्मेदारी संभालते हैं और अदिति आर्या मॉडलिंग और एक्टिंग में काम करती हैं। उदय कोटक का नेटवर्थ 1.15 लाख करोड़ रुपये है।

  • उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने अदिति आर्या से शादी रचा ली है
  • अदिति आर्या पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं
  • अदिति और जय लंबे वक्त से एक दूसरे को डेट कर रहे थे  |  नई दिल्ली: अरबपति बैंकर और कारोबारी उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने मंगलवार को शादी कर ली। मुंबई में अंबानी के जियो कन्वेंशन सेंटर में उदय कोटके के बेटे जय कोटक ने पूर्व मिस इंडिया अदिति आर्य के साथ शादी की। शादी के अन्य रस्में और समारोह राजस्थान के उदयपुर में आयोजित किए गए हैं। शादी का मेन फंक्शन मुंबई में हुआ। जय कोटक और अदिति आर्या की शादी समारोह में अंबानी परिवार समेत जाने-माने कारोबारियों ने शिरकत की। जय कोटक और अदिति लंबे वक्त से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। मई में दोनों ने प्राइवेट फंक्शन में सगाई की थी। अब दोनों शादी के संबंध में बंध गए।

    कौन हैं अदिति आर्या

    अदिति आर्य का जन्म 18 सितंबर 1993 को हुआ। उनका बचपन चंडीगढ़ में बीता। शुरुआती पढ़ाई-लिखाई सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से हुई और हायर एजुकेशन एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में पूरी की। दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। आगे की पढ़ाई के लिए वो अमेरिका चली गई। जय कोटक और अदिति की मुलाकात अमेरिका में ही हुई। दोनों लंबे वक्त से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। दोनों ने कभी अपने रिलेशन को छिपाया नहीं। दोनों ने सोशल मीडिया पर अनी तस्वीरें पोस्ट की थी।

    मिस इंडिया रह चुकी हैं अदिति

    पढ़ाई के साथ-साथ अदिति मॉडलिंग में भी दिलचस्पी लेती रही हैं। साल 2015 में उन्होंने 52वें ब्यूटी कॉन्टेस्ट में उन्हें फेमिना मिस इंडिया के ताज हासिल किया। उन्होंने चीन में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया। अदिति ने अपनी फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने फिल्म ‘इस्म’ से टॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके अलावा वो बॉलीवुड फिल्म ’83’ में भी एक्टिंग की। फिल्म के अलावा उन्होंने वेब सीरीज में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिंव रहने वनाली अदिति के 3.4 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। 29 साल की अदिति खूबसूरती के साथ-साथ पढ़ाई में भी अव्वल हैं। अदिति ने मॉडलिंग, एक्टिंग के साथ पढ़ाई पर भी अपना पूरा फोकस रखा। उन्होंने एक्टिंग के साथ अपनी एमबीए की पढ़ाई पूरी की। येल यूनिवर्सिटी से अपनी डिग्री करने के बाद अदिति अब कोटक परिवार की बहूरानी बन चुकी है।

    क्या करते हैं जय कोटक

    उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए की डिग्री हासिल की है। जय के कंधों पर कोटक महिंद्रा बैंक के डिजिटल फर्स्ट मोबाइल बैंक कोटक 811 की जिम्मेदारी है। इसके अलावा वो पिता के साथ कोटक महिंद्रा बैंक के कारोबार में हाथ बंटाते हैं। आपको बता दें कि कोटक महिंद्रा बैंक के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर उदय कोटक क्रिकेट के शौकीन रहे हैं, लेकिन चोट की वजह से उन्होंने खेल से दूरी बना ली। कभी दोस्तों से उधार लेकर कारोबार शुरू करने वाले उदय कोटक आज भारत के 10वें सबसे अमीर उद्योगपति हैं। फोर्ब्‍स की रिच लिस्‍ट के मुताबिक उदय कोटक का नेटवर्थ 1.15 लाख करोड़ रुपये रुपये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here