हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रयान ओ’नील का 82 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

0
162

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रयान ओ’नील का निधन हो गया है। अमेरिकी अभिनेता ने 82 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। रयान ने 1970 के दशक में ऑस्कर-नामांकित भूमिका के साथ प्रसिद्ध रोमांटिक ‘लव स्टोरी’ में हार्वर्ड प्रीपी ओलिवर के रूप में एक असाधारण शुरुआत की थी।

बेटे ने दी निधन की जानकारी

ओ’नील का शुक्रवार को निधन हुआ, जिसकी जानकारी उनके बेटे ने दी। अभिनेता के बेटे पैट्रिक ओ’नील लॉस एंजिल्स में बैली स्पोर्ट्स वेस्ट के स्पोर्ट्सकास्टर हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर बताया कि अभिनेता को 2001 में क्रोनिक ल्यूकेमिया और 2012 में प्रोस्टेट कैंसर का पता चला था। सूर्यास्त की तस्वीर के साथ पैट्रिक ने लिखा, “तो यह अब तक की सबसे कठिन बात है, जो मुझे कहना पड़ा है, लेकिन यहां हम चलते हैं। मेरे पिता का आज शांति से निधन हो गया, उनकी प्यारी टीम उनका समर्थन कर रही थी और उन्हें प्यार कर रही थी। वह हमारे साथ रहेगा। यह मेरी पत्नी समर और मेरे लिए बहुत मुश्किल है, लेकिन मैं आपको यह अंदाजा देने के लिए कुछ भावनाएं साझा करूंगा कि वे कितने महान व्यक्ति थे।”

बेटे ने किया पिता को याद

पैट्रिक ने बताया कि उनके पिता किस तरह के व्यक्ति थे। उन्होंने अपने पिता की प्रशंसा की और बताया कि वह कितने अद्भुत व्यक्ति थे। उन्होंने लिखा, “वह अपनी कला में बहुत कुशल थे, बहुत कड़ी मेहनत करते थे और सादा और सरल अभिनय करना पसंद करते थे। अत्यधिक बुद्धिमान और एक शौकीन पाठक और पत्रिका लेखक। वह एक घंटे में संवाद के पन्ने याद करने में माहिर थे। मुझे आशा है कि उन्हें अपने करियर और काम पर गर्व महसूस हुआ होगा, लेकिन वह बहुत विनम्र था। वे उन शूटिंग पर क्रू से प्यार करते थे। वे हमेशा सेट पर सभी के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते थे। वे उनसे प्यार करते थे, मैंने इसे पहली बार देखा था।”

‘लव स्टोरी’ के लिए मिला ऑस्कर नामांकन

रयान ओ’नील को ‘लव स्टोरी’ में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता था, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकन दिलाया। मोशन पिक्चर ड्रामा, पीटर बोगडानोविच की ‘व्हाट्स अप, डॉक?’ और ‘पेपर मून’ ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, मोशन पिक्चर म्यूजिकल या कॉमेडी के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के लिए नामांकन दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here