MP में अगले 3 दिन तक बदला रहेगा मौसम- आज 22 जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट

0
456

मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी

कई जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट

आज से 3 दिन बदला रहेगा मौसम

MP Weather Update: एमपी के अधिकतर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है ऐसे में आज फिर मौसम विभाग में MP में बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है।

22 जिलों में में गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

22 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट:

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, शाजापुर, नरसिंहपुर, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, गुना, श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, भिंड, निवाड़ी, उज्जैन, आगर-मालवा, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल में ओले-बारिश का अलर्ट है वही राजधानी भोपाल सहित 7 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अनुमान है।

मार्च की शुरुआत ओले-बारिश के साथ होगी:

 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के साथ अरब सागर से नमी आने के कारण मध्यप्रदेश में बारिश हो रही है। वही मार्च की शुरुआत ओले-बारिश के साथ होगी। अगले 3 दिन मौसम बदला रहेगा।

 

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के इंदौर और जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई एवं शेष सभी सभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। न्यूनतम तापमानों में सभी संभागों के जिला में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे ग्वालियर और रीवा संभागों के जिलों में सामान्य से कम रहे; नर्मदापुरम संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक रहे एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे।

 

मध्यप्रदेश में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश:

 

जानकारी के लिए बता दें कि, दो-तीन दिन पहले हुई मध्यप्रदेश में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश ने फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया, इस बीच कड़कती बिजली लोगों के ऊपर कहर बनकर गिरी है, कई जिलों में बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here