जबलपुर में टायर की दुकान में भीषण आग:- 25 फीट तक उठी लपटें, शार्ट-सर्किट से आग की आशंका, लाखों का टायर जलकर राख

खितौला मोड़ स्थित एमआरएफ टायर दुकान में शनिवार देर रात दो से ढाई बजे के बीच आग लग गई। आग की लपटें करीब 20 से 30 फी ऊंची उठ रही थी। आग पर काबू पाने के लिए सिहोरा, पनागर, मझौली और जबलपुर नगर निगम की फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। लगभग 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। मौके पर पुलिस प्रशासन सहित बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे।

सिहोरा के खितौला मोड़ पर चंद्रभान लोधी की एमआरएफ टायर की दुकान है। रविवार रात लगभग 2:30 बजे उनकी टायर दुकान से धुआं निकलता कुछ लोगों ने देखा। कुछ ही देर में दुकान की शटर से आग की लपटें निकलने लगी। देखते-देखते आग की लपटें करीब 20 से 30 फीट तक उठनें लगी।

खितौला मोड़ पर नाइट पॉइंट ड्यूटी में पदस्थ खितौला थाने के कर्मी मिथिलेश राज हंस, नजीब मंसूरी, बीड़ी तिवारी, सोनू झा ने इसकी तुरंत सूचना सिहोरा फायर ब्रिगेड को दी। आग की भीषड़ता देख पनागर, मझौली और जबलपुर फायर ब्रिगेड से भी दमकल बुलाने पड़े।

जबलपुर शहर से बुलाने पड़े फायर ब्रिगेड

सिहोरा फायर ब्रिगेड का अमला मौके पर पहुंचा और आग को काबू में करने की कोशिश की। पर लपटें इतनी तेज और ऊंची उठ रही थी कि काबू पाने में मुश्किल आ रही थी। मौके पर दुकान संचालक सहित लोगों की भीड़ जमा हो गई। आग बुझाने पनागर, मझौली और जबलपुर नगर निगम के फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद सुबह किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका।

30 फीट तक ऊंची उठ रही थी लपटें।

शार्ट-सर्किट से आग लगने की आशंका

हादसे में दुकान के अंदर रखे एमआरएफ के ट्रक, ट्रैक्टर, दुपहिया वाहनों के टायर, मशीन, लैपटॉप, कंप्यूटर सहित सारे दस्तावेज जलकर खाक हो गए। आशंका व्यक्त की जा रही है कि दुकान में लगे मीटर में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की घटना घटित हुई। दुकान के आजू-बाजू और ऊपरी हिस्से की दुकानें खाली थी। इस कारण आग फैल नहीं पाई। हादसे की खबर पाकर सिहोरा, खिताैला की पुलिस सहित तहसीलदार राकेश चौरसिया भी पहुंचे थे।

सुबह पांच बजे तक सुलगते रहे अंदर रखे टायर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here